अयोध्या में निर्माणाधीन श्री राम जन्म भूमि का विहंगम दृश्य ट्रस्ट ने किया जारी

in #wortheum2 years ago

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम मंदिर निर्माण की पूर्ण आकार की तस्वीरें जारी की हैं.
जहां पर भगवान राम लला विराजमान होंगे.वहीं, श्री राम जन्मभूमि मंदिर का काम बारिश के कारण थोड़ा लेट होने के बाद फिर से तेजी पकड़ चुका है. ऐसे में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को भरोसा है कि दिसंबर 2023 तक मंदिर का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा.
दरअसल, समय-समय पर राम मंदिर निर्माण कार्य की तस्वीरें श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट जारी करता है कि राम मंदिर निर्माण कार्य कितनी तेज गति के साथ हो रहा है.जिसकी अध्यक्षता भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष निपेंद्र मिश्र करते हैं.साथ ही श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट इसके निर्माण कार्य की लगातार निगरानी कर रहा है. भगवान राम लला 2024 के जनवरी महीने के मकर संक्रांति के दिन अपने दिव्य भव्य मंदिर में विराजमान हो जाएंगे.
राम भक्तों का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है. क्योंकि राम भक्त अपने आराध्य प्रभु श्री राम का दिव्य भव्य मंदिर में जल्द ही दर्शन कर पाएंगे. बता दें कि मंदिर का निर्माण कार्य तीन चरणों में किया जा रहा है. साल 2023 तक गर्भगृह तैयार कर लिया जाएगा तो साल 2024 तक मंदिर का निर्माण होना है. ऐसे में साल 2025 तक मंदिर परिसर का पूरा किया जाने की योजना है.श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने उस जगह की तस्वीर जारी की है जहां भगवान राम की मूर्ति स्थापित की जानी है.Screenshot_2022-10-16-07-42-47-17_a71c66a550bc09ef2792e9ddf4b16f7a.jpg
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से जारी तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि विशाल बलुआ पत्थरों से बनाए जा रहे मंदिर को बेहतरीन नक्काशी के साथ तैयार किया जा रहा है. ट्रस्ट की तस्वीरों में रामलला के गर्भगृह पर केसरिया रंग का झंडा लहराता दिख रहा है जिस पर भगवान राम की तस्वीर भी छपी है. ट्रस्ट के अनुसार उस स्ट्रक्चर जितनी ऊंची भगवान राम की मूर्ति गर्भगृह में स्थापित की जाएगी.