अयोध्या: जिले के 135 तदर्थ शिक्षकों को वेतन मिलना बंद, नौकरी पर भी लगा ग्रहण

in #wortheum2 years ago

अयोध्या: जिले के 135 तदर्थ शिक्षकों को वेतन मिलना बंद, नौकरी पर भी लगा ग्रहण
➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖
#अयोध्या। वर्ष 2000 के बाद अशासकीय सहायता प्राप्त कॉलेजों में तैनात तदर्थ शिक्षकों के सामने एक आदेश ने संकट खड़ा कर दिया है। इन शिक्षकों को जहां वेतन मिलना बंद हो गया है वहीं नौकरी पर भी ग्रहण लगा है। जिले में कुल 135 तदर्थ शिक्षक इसकी चपेट में आए हैं जिन्हें मई से वेतन मिलना बंद हो गया है। जिसे लेकर इन शिक्षकों के सामने भविष्य का संकट खड़ा हो गया है।
बता दे कि माध्यमिक शिक्षा निदेशक डॉ. सरिता तिवारी ने अनु सचिव को पत्र लिखकर तदर्थ शिक्षकों पर स्थिति स्पष्ट कर दी है। पत्र में कहा गया है कि इन शिक्षकों को सेवा में बनाए रखना या वेतन दिया जाना नियम संगत नहीं है। इसी के चलते कुछ दिन पहले जिला विद्यालय निरीक्षक ने इन तदर्थ शिक्षकों का वेतन रोकने के निर्देश दिया था। जिसके चलते मई से वेतन आहरण रोक दिया गया है।
हालांकि अभी इस मामले में उम्मीद की एक किरण बाकी है। इसके पीछे जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा शासन से इस संबध में मार्गदर्शन भी मांगा जाना है। जिसकी पुष्टि बुधवार को यहां प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षक लेखाधिकारी वीरेश वर्मा ने की है। उन्होंने बताया कि डीआईओएस अवकाश पर गए हैं। यह मामला उनके सामने आया है। इसे लेकर शासन से मार्गदर्शन भी मांगा गया है। उन्होंने बताया कि शासन स्तर पर भी इस संबध में विचार चल रहा है संभव है कि गुरुवार तक दिशा-निर्देश जारी हो जाए। प्रभारी डीआईओएस ने बताया कि जिले में मई से पहले तक तदर्थ शिक्षकों का वेतन निर्गत किया गया है।
वहीं माध्यमिक शिक्षक संघ वर्मा गुट के उपाध्यक्ष व मीडिया प्रभारी संजीव चतुर्वेदी ने बताया कि एक प्रतिनिधिमंडल ने इस विषय पर प्रभारी डीआईओएस से भेंट की है। यदि कोई सकारात्मक परिणाम सामने नहीं आता तो इसे प्रमुखता से उठाया जाएगा। उन्होंने बताया कि संगठन की शीर्ष पदाधिकारी शासन के सम्पर्क में हैं।FB_IMG_1655918047231.jpg

Sort:  

चिंताजनक