पीएम मोदी आज ऊना और चंबा में करेंगे जनसभाएं, दो बिजली परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे

in #wortheum2 years ago

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को ऊना और चंबा में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे। बिलासपुर की रैली के बाद मोदी अब ऊना और चंबा में चुनावी शंखनाद करेंगे। नौ दिनों के अंदर हिमाचल का उनका यह दूसरा दौरा है। मोदी ऊना में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। बल्क ड्रग फार्मा पार्क का शिलान्यास और ट्रिपल आईटी परिसर का शुभारंभ भी करेंगे। इसके बाद मोदी चंबा में दो बिजली परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तीसरे चरण का भी शुभारंभ करेंगे। एक महीने बाद हिमाचल में विधानसभा के चुनाव प्रस्तावित हैं। मोदी का ऊना और चंबा का यह दौरा राजनीतिक दृष्टि से भाजपा के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी
सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुरुवार को चंबा दौरा रद्द होने की अफवाहों के बीच बुधवार रात करीब 9:00 बजे प्रधानमंत्री ने खुद ट्वीट कर इस पर विराम लगाया। नरेंद्र मोदी के टि्वटर हैंडल से किए गए ट्वीट में प्रधानमंत्री ने बताया कि गुरुवार सुबह वह ऊना और दोपहर बाद चंबा जाएंगे। बताया कि ऊना में बल्क ड्रग पार्क का शिलान्यास और वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। चंबा में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तीसरे चरण को शुरू किया जाएगा और दो बिजली परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया जाएगा।

अब कभी लग सकती है आचार संहिता
मोदी के गुरुवार को होने वाले दौरे के बाद कभी भी आदर्श आचार संहिता लग सकती है। चर्चा यह भी है कि 15 अक्तूबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सिरमौर दौरे के बाद भी आचार संहिता लगाई जा सकती है। अगर पीएम मोदी का 16 अक्तूबर का धर्मशाला का सरकारी दौरा तय होता है तो आचार संहिता इसके बाद लगने की संभावना है। वर्ष 2017 में 12 अक्तूबर को आचार संहिता लागू की गई थी।

ऊना-हमीरपुर रेल लाइन का शिलान्यास टला
ऊना-हमीरपुर रेल लाइन का शिलान्यास फिलहाल टल गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊना दौरे के फाइनल टूअर प्रोग्राम में इस परियोजना का शिलान्यास शामिल नहीं किया गया है। हालांकि, इससे पहले संभावित टूअर प्रोग्राम में इस परियोजना का शिलान्यास करने की संभावना थी। उधर, छठे वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन बड़ी परियोजनाओं का शुभारंभ व शिलान्यस ऊना में करेंगे।

16 को धर्मशाला आ सकते हैं मोदी
पीएम मोदी 16 अक्तूबर को धर्मशाला आ सकते हैं। हालांकि, अभी उनका यह कार्यक्रम फाइनल नहीं हो पाया है। हिमाचल सरकार की ओर से मोदी के धर्मशाला आने का न्योता दिया गया है। इस बारे में अभी गुरुवार को स्थिति स्पष्ट हो सकती है।