आज दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज का सामना स्कॉटलैंड से, जिम्बाब्वे के सामने आयरलैंड की चुनौती

in #wortheum2 years ago

टी20 वर्ल्ड कप का आज दूसरा दिन है। सोमवार (17 अक्तूबर) को दो मुकाबले खेले जाएंगे। ग्रुप-बी के दोनों मैच होबार्ट में होंगे। टूर्नामेंट के तीसरे मैच में दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज का सामना स्कॉटलैंड से होगा। वहीं, चौथे मैच में जिम्बाब्वे के सामने आयरलैंड की चुनौती होगी। इन चारों में से सिर्फ दो टीमें ही सुपर-12 में जा सकेंगी। ऐसे में 'ग्रुप ऑफ डेथ' कहे जाने वाले ग्रुप-बी में चारों टीमें जीत के साथ शुरुआत करना चाहेंगी।
वेस्टइंडीज बनाम स्कॉटलैंड
स्कॉटलैंड ने पिछले वर्ल्ड कप के पहले राउंड में शानदार प्रदर्शन किया था। उसने अपने सभी तीनों मैच जीते थे। इस बार देखना है कि वह अपने प्रदर्शन को दोहरा पाती है या नहीं। दूसरी ओर, ग्रुप में नंबर-1 पर रहने की दावेदार माने जाने वाली वेस्टइंडीज की टीम जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी। विस्फोटक खिलाड़ियों से सजी इस टीम को एक ग्रुप के तौर पर खेलना होगा। पिछले कुछ सालों में देखा गया है कि वेस्टइंडीज के कुछ ही खिलाड़ी एक मैच में चलते हैं। ऐसे में टीम हार जाती है। उन्हें एक टीम की तरह खेलना होगा।
हेड टू हेड: वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड के बीच अब तक एक भी टी20 मैच नहीं खेला गया है। दोनों पहली बार इस फॉर्मेट में आमने-सामने होंगी।