Barabanki: बिजली उपकेंद्र पहुंचे मंत्री जी, उपभोक्ताओं को फोन कर पूछा- शिकायत का समाधान हुआ या नहीं

in #wortheum2 years ago

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री बाराबंकी में बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान की सत्यता की जांच के लिए उपकेंद्र पहुंचे और उपभोक्ताओं को खुद फोन कर सच जाना।

ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा मंगलवार की शाम 7 बजकर 10 बजे बड़ेल बिजली उपकेंद्र पहुुंचे। वहां मौजूद एसडीओ और जेई से पूछा कि आज उपभोक्ताओं की कितनी शिकायतें आईं और कितनों का निस्तारण हुआ। इसी बीच शिकायतकर्ताओं का रजिस्टर लिया और उसमें दर्ज नाम रामसनेही को फोन लगा दिया।

कहा, मैं ऊर्जा मंत्री बोल रहा हूं। आपकी शिकायत हल हुई...? उधर से जवाब मिला, मंत्रीजी हमारा मीटर बदल गया है। यही हाल उपभोक्ता कामता प्रसाद का था। उन्होंने बताया कि दोपहर में शिकायत की और दो घंटे बाद ही हमारा मीटर बदल गया। मंत्री इसके बाद जेपीनगर बिजली उपकेंद्र पहुंचे। वहां पर समाधान सप्ताह में आ रही शिकायतों और उनके निस्तारण के सच को परखा। मंत्री के अचानक दौरे से पावर कॉर्पोरेशन में हड़कंप मच गया।

सोमवार से शुरू हुए समाधान सप्ताह के दूसरे दिन उपभोक्ताओं की शिकायतों की संख्या 27 से बढ़कर 260 पहुंच गईं। इनमें अधिकांश शिकायतें मीटर की खराबी, बिजली की गड़बड़ी से लेकर जर्जर तार, रोस्टर में परिवर्तन समेत ढेरों दिक्कतें दर्ज हुईं थीं। 188 शिकायतों का निस्तारण किया गया। शाम को 7 बजकर 10 मिनट पर ऊर्जा मंत्री ने बड़ेल बिजली उपकेंद्र पहुंचकर उन उपभोक्ताओं से फोन कर बात की जिनकी रजिस्टर पर समस्या हल होने की जानकारी दर्ज की गई थी।

तीन उपभोक्ताओं से बात करने के बाद मंत्री ने उनसे कहा कि मेरा उद्देश्य यही है कि हर उपभोक्ता को समय पर शिकायत का निस्तारण हो। 19 सितंबर तक चलने वाले समाधान सप्ताह की जानकारी गांव से लेकर सभी लोगों तक दें ताकि वह भी अपनी समस्याओं को हल करवा सकें। उन्होंने कार्यालय के दस्तावेज देखे और किस तरह की शिकायत आ रही है, इसकी जानकारी ली। इसे मौके पर अधीक्षण अभियंता एएच खान, अधिशासी अभियंता अंशुमान यादव समेत एसडीओ व जेई मौजूद रहे।

Sort:  

सर मेने आपकी खबरे लाइक कर दी है आप भी मेरी खबरे लाइक करने की कृपा करें जी