कीर्ति सुरेश ने बतौर बाल कलाकार की शुरुआत, रेखा की मां का किरदार निभा प्रसिद्ध हुईं अभिनेत्री

in #wortheum2 years ago

इन दिनों साउथ सिनेमा का जादू देशभर के दर्शकों पर चल रहा है, जिसके कारण इंडस्ट्री के सितारे भी खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। इन्हीं में से एक दक्षिण भारतीय सिनेमा इंडस्ट्री की अभिनेत्री कीर्ति सुरेश हैं। कीर्ति सुरेश दक्षिण भारतीय सिनेमा का एक जाना-पहचाना नाम हैं, जो अपने अभिनय के साथ-साथ अपने पहनावे के कारण भी अक्सर चर्चा में रहती हैं। कीर्ति ने अपने टैलेंट के दम पर न केवल दक्षिण भारत में बल्कि पूरे देश में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। करोड़ों की फैन फॉलोइंग रखने वाली सबकी चहेती कीर्ति आज यानी 17 अक्तूबर को अपना 30वां जन्मदिन मना रही हैं। ऐसे में इस खास मौके पर हम आपको कीर्ति के बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं...
इस समय साउथ सिनेमा की खूबसूरत और बेहतरीन अभिनेत्रियों में शुमार कीर्ति सुरेश का जन्म 17 अक्तूबर 1992 में मद्रास में हुआ था। उनके माता-पिता का नाम सुरेश कुमार और मेनका है। दिलचस्प बात यह है कि 'इडु एन्ना मायम', 'महंती' और 'सरकार' जैसी हिट साउथ की फिल्मों में काम कर चुकी कीर्ति के माता-पिता भी फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक रखते हैं। कीर्ति सुरेश ने साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म 'पायलट्स' से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की थी।
इस फिल्म से शुरुआत करने के बाद कीर्ति ने अपनी पढ़ाई पर ध्यान दिया। फैशन डिजाइनर की पढ़ाई करने वाली कीर्ति ने साल 2013 में आई मलयालम फिल्म 'गीतांजलि' में लीड रोल निभाया था। इस फिल्म में बतौर मुख्य अभिनेत्री की तरह काम करने के बाद कीर्ति ने कभी एक्टिंग की दुनिया में पीछे मुड़कर नहीं देखा। इस फिल्म में नजर आने के बाद साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म 'अचनेनेनिककिष्टम' सुपरहिट रही थी। इस फिल्म में उनके साथ कलाभवन मणि और बीजू मेनन नजर आए थे। अगले ही साल, 2002 में में दिलीप और संयुक्त वर्मा के साथ 'कुबरेन' से कीर्ति ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। इस फिल्म की न केवल कहानी की तारीफ हुई थी बल्कि कीर्ति की एक्टिंग की भी खूब तारीफ की गई थी। इसके बाद तो कीर्ति साउथ फिल्मों की लीड एक्ट्रेस के तौर पर जानी जाने लगीं। बेहतरीन अदायगी के लिए उन्हें फिल्म 'महानती' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड तक मिल चुका है।
महानती' फिल्म से कीर्ति को देशभर में लोकप्रियता मिली थी, जो एक तेलुगू अभिनेत्री सावित्री के जीवन पर आधारित थी। इस फिल्म में कीर्ति ने सावित्री का ही किरदार निभाया था। आपको बता दें, अभिनेत्री रेखा के पिता जैमिनी गणेश ने सावित्री से शादी की थी और लोगों को उनकी कहानी में बहुत दिलचस्पी थी। इसी कारण से जब यह फिल्म रिलीज हुई थी तब यह ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। फिल्म के सारे शोज हाउसफुल थे। आलम यह था कि लोगों ने अपनी बीमारी को नजरअंदाज करते हुए फिल्म देखने थिएटर पहुंचे थे। इतना ही नहीं कुछ लोग तो व्हील चेयर पर होने के बावजूद कीर्ति की फिल्म देखने गए थे।

कीर्ति लगातार तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्म में काम कर रही हैं। जिसकी वजह से उनके नाम कई बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड्स हैं, जिन्हें देखकर और अभिनेत्रियों रश्क तो जरूर होता होगा। इसके साथ ही कीर्ति सुरेश बेहद खूबसूरत भी हैं। सुंदरता के कारण काफी लोगों के दिलों में जगह बनाई है।