सड़क चौड़ीकरण की मांग को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन Rishikesh

in #wortheum2 years ago

दूधली- मोथरोवाला मार्ग के चौड़ीकरण नहीं होने से हो रही दुघर्टनाओं से क्षुब्ध ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों ने शनिवार को मार्ग पर सांकेतिक जाम लगाकर प्रदर्शन किया। कहा कि टोल से बचाने के लिए बाईपास मार्ग का अधिक इस्तेमाल करने वालों वाहनों पर अंकुश लगाने की मांग की।

कहा कि दूधली- मोथरोवाला मार्ग सिंगल है। इस पर टोल टैक्स से बचने के लिए बढ़ी संख्या में बड़े वाहन इस मार्ग से गुजरते हैं। सड़क कम चौड़ी होने के कारण आए दिन हादसे हो रहे हैं। इस मार्ग को चौड़ा करने के लिए कई बार मांग की गई लेकिन लोनिवि हीलाहवाली कर रहा है। इसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि शीघ्र सड़क चौड़ीकरण की प्रक्रिया शुरू नहीं की गई तो बड़ा आंदोलन खड़ा किया जाएगा। कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष गौरव सिंह ने भाजपा सरकार पर जनसमस्याओं की अनदेखी करने की बात कही। कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री की घोषणा के कई सालों बाद भी सड़क को चौड़ा नहीं करना सरकार के विकास के दावों की पोल खोल रहा है।

जनप्रतिनिधियों ने उपजिलाधिकारी को ज्ञापन देकर डोईवाला-दूधली- मोथरोवाला के चौड़ीकरण करने और बाईपास मार्ग पर वाले भारी वाहनों पर अंकुश की मांग उठाई। प्रदर्शन में प्रधान सुमन ज्याला, पूजा पाल, श्याम सिंह धामी, बीडीसी मीना जमियाल, अंजू देवी, रफल सिंह, प्रदीप लोधी, वीरेन्द्र थापा, सुनील दत्त, अनुज कुमार , पीतांबर सिंह आदि थे।