जमीन को लेकर चल रहा विवाद दो पक्षों में खूनी संघर्ष, जमकर चले ईंट-पत्थर में कई घायल, चूरू

in #wortheum2 years ago

चुरू जिले के तारानगर कस्बे के सांसी बस्ती में दो पक्षों में जमीन को लेकर विवाद हो गया। दोनों पक्षों में जमकर ईंट-पत्थर चले। खूनी संघर्ष में दोनों तरफ से कई लोग घायल हो गए।

Rajasthan
चुरू जिले के तारानगर कस्बे के सांसी बस्ती में दो पक्षों में जमकर लाठी-भाटा और ईट-पत्थर चले। वहीं घटना को लेकर अब दोनों पक्षों की ओर से तारानगर थाने में मामले दर्ज हुए हैं। मिट्टराम पुत्र सेडुराम जाति सांसी उम्र 48 वर्ष निवासी वार्ड नंबर 23 रिपोर्ट दी है कि हमारी कुछ जमीन जो कि सामलाती है, वार्ड नं 23 में स्थित है। उस जमीन को लेकर मेरे बड़े भाई बिहारी के बेटे-बहू हम से रंजिश रखते हैं। मेरे भाई के बेटे-बहू हर दिन मेरे साथ मेरे अन्य तीन भाई प्रकाश, बीरबल व किरतार के साथ लड़ाई झगड़ा व गाली-गलौच करते रहते हैं।

बुधवार रात नौ बजे हम लोग अपने घरों में थे तभी मेरे भाई के लड़के सुभाष, दीपाराम, सन्जू, राजेश, सोनू पुत्रगण बिहारीलाल सांसी व दो उनके भांजे मनोज व संदीप पुत्रगण मुकेश सांसी निवासी बड़ी डावड़ी व उनकी महिलायें हाथ में ईंट, पत्थर, लाठी, बेल्ट लेकर प्रकाश के घर में घुस गए व जाते ही राजेश ने मेरे भाई प्रकाश के बेल्ट से मारने लगा। अन्य लोगों ने भी उसे धक्का देकर नीचे गिरा दिया व गाली-गलौच करने लगे। थोड़ी देर बाद उक्त लोग अपने घर चले गए।

हमने प्रकाश को सम्भाला और उसे डॉक्टर के पास ले जाने लगे तो उक्त सभी लोग बाहर ही खड़े थे, जिनमें सभी लड़कों ने शराब पी रखी थी। सभी हमें देखते ही पत्थर मारने लगे। मेरे साथ मेरा भाई किरतार व बीरबल भी था। हम लोग वापस अपने घरों में घुस गए। मैने पुलिस को घटना की सूचना भी दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शान्त किया, परन्तु सुबह होते ही उक्त लोग प्रकाश के घर के आगे आकर बैठ गए व अपनी छतों पर पत्थर इकट्ठे कर रखे हैं। मेरे भाई प्रकाश को उसके घर से बाहर नहीं निकलने दे रहे। उसे जबरदस्ती उसका रास्ता रोककर बन्दी बना रखा है। पुलिस ने धारा 427, 447, 336, 323, 341, 143 में मामला दर्ज कर लिया है।

दूसरे पक्ष ने भी दर्ज कराया मामला
पुलिस ने बताया कि दूसरे पक्ष से संजू पुत्र बिहारीवान सांसी उम्र 40 वर्ष निवासी वार्ड नंबर 21 देगावास ने रिपोर्ट दी है कि हमारे सांसी समाज के नाम से दादी जी की जमीन में धर्मशाला व छतरियों की जमीन प्रकाश, किरतार, बीरबल व मिट्ठूराम ने बेच दी है, जिसका हमें पता चला तो हमने इसका विरोध किया तथा भरी पंचायत में इन लोगों ने राजनीतिक पहुंच और साधन सम्पन्न होने के कारण हमको पंचायत से भगा दिया तथा धमकी दी कि हम तो और भी जमीन भी बेच देंगे।

अगर हमारा साथ नहीं दिया तो हमें राजनीतिक पहुंच के बल पर कहीं पर भी सुनवाई नहीं होगी तथा हम डर के मारे कहीं भी नहीं गए तो बुधवार रात्रि को लगभग 9.30 बजे किरतार, शिम्भु, सोनू, विक्रम, बीरबल, प्रकाश, मिट्ठूराम ने एक साथ मिलकर मेरे भाई राजेश के साथ हाथों में सरिया, कुल्हाड़ी व लाठी लेकर घर में घुस गए तथा मेरे भाई के सिर व पैर में में चोट मारी। मेरा भाई चिल्लाया तो मैं व मीना देवी, हिना, ऊषा देवी ने बीच-बचाव किया तो उस लोगों ने मीना के साथ भी मारपीट की। हम चिल्ला कर घर से बाहर चले गए तथा बाहर से व छत से बोतलें, पत्थर आदि से घर पर हमला कर दिया। हमने पुलिस को फोन किया तो ये लोग भाग गए। मेरे भाई राजेश व मीना चूरू के हॉस्पिटल में भर्ती हैं। यह लोग अब भी बार-बार धमकियां दे रहे हैं। पुलिस ने आईपीसी की धारा 447, 336, 323, 341, 143 में मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।