169 रुपए में ऑनलाइन मंगा देवी-देवताओं की मूर्तियां खेत में दबाई, खोदकर बताया- प्रकट हुए भगवान

in #wortheum2 years ago

उत्तर प्रदेश के उन्नाव से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक युवक ने अपने भाई और पिता के साथ मिलकर लोगों को अंधविश्वास में डालकर पैसे ऐंठने का तगड़ी योजना बनाई थी लेकिन फिर एक शख्स ने उसकी पोल खोल दी। अब इस मामले में पुलिस ने युवक और उसके भाई-बेटे को लोगों से आस्था के नाम पर पैसे ऐंठने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।
500 साल पुरानी मूर्ति बता लोगों से चढ़वाया हजारों का चंदा
यह पूरा मामला उन्नाव के असीवन थाना क्षेत्र के महमूदपुर गांव का है। यहां बाप-बेटों ने खेत की खोदाई में पीली धातुओं की मूर्तियां निकलने की झूठी कहानी बनाई और फिर लोगों को बताया कि यह करीब 500 साल पुरानी मूर्तियां हैं। इसके बाद उन्होंने इन मूर्तियों को एक जगह पर रखा, जहां गांव वालों ने हजारों का चंदा चढ़ाया। आरोपियों की पहचान अशोक कुमार (पिता), रवि-विजय (बेटा) के रूप में हुई है।
खेत में दबाकर रखी इन हिंदू देवी-देवताओं की मूर्ति
आरोपी अशोक कुमार ने मंगलवार को बताया था कि बेटे रवि के साथ खेत की खुदाई की तो रुद्राक्ष, चाबी, सिक्का, कछुआ, कौड़ी और लक्ष्मी, सरस्वती, कुबेर की मूर्तियां निकलीं। बात सोशल मीडिया तक पहुंची और कई वीडियो वायरल हुए। दो दिन तक आसपास के गांवों के लोग वहां पहुंचते रहे और खेत मालिक व उसके बेटों ने लोगों की आस्था से खिलवाड़ करना जारी रखा।
169 रुपए में ऑनलाइन मंगाई थी मूर्तियां

इसी घटना के एक वीडियो देखकर एक शख्स संबंधित थाने पहुंचा और बताया कि वह एक डिलीवरी वाला है। इस मामले में ये मूर्तियां ऑनलाइन 169 रुपये में मंगवाई गईं थीं। डिलीवरी वाले ने बताया कि ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म से यह मूर्तियां रवि नाम के ग्राहक ने मंगाई थी। डिलीवरी बॉय ने इस संबंध में पुलिस वालों को सबूत भी सौपें। इसके बाद गांव वालों के सामने पूरे परिवार की झूठी कहानी का पर्दाफाश हो गया।
आरोपियों ने लोगों को किया गुमराह
इस घटना की जानकारी के बाद एसओ अनुराग सिंह पुलिस टीम के साथ उस गांव गए और अशोक, उसके दोनों बेटों को हिरासत में ले लिया। फिर उनका शांति भंग में चालान कर दिया। अब आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं। आरोपियों ने बताया कि उन्होंने ये मूर्तियां ऑनलाइन मंगाकर खेत में दबा दी थी। फिर खोदकर लोगों को बताया कि यह खेत में निकली हैं। मूर्तियों के निकलने के बाद पुरातत्व विभाग व पुलिस टीम पहुंची थी, जिसने जांच होने तक मूर्तियों की जांच होने तक अशोक के घर में ही रखवा दिया था।

Sort:  

https://wortheum.news/@kunalagrawal#
👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻
Sir/Ma'am please follow me and like my post.🙏🏻🙏🏻