यूपी पुलिस के हेड कॉन्सटेबल की मूंछों पर फिदा हुए आगरा एसएसपी ।

in #wortheum2 years ago

उत्तर प्रदेश के आगरा में परेड़ के दौरान हेड कॉन्सटेब की मूछों को देखकर एसएसपी प्रभाकर चौधरी इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने तुरंत हेड कॉन्सटेबल रामवीर सिंह को पुरस्कृत किया। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को पुलिस लाइन में एसएसपी प्रभाकर चौधरी परेड़ की सलामी ले रहे थे। परेड़ का निरीक्षण करते हुए एसएसपी प्रभाकर चौधरी अचानक रुक गए, कोई समझ नहीं पाया कि वो आखिर रुके क्यों? फिर उन्होंने हेड कॉन्सटेबल रामवीर सिंह की मूछों की तरफ किया तो सबको मामला समझ आ गया कि एसएसपी क्या कहना चाह रहे हैं।
एसएसपी प्रभाकर चौधरी ये देखकर काफी प्रभावित हुए कि हेड कॉन्सटेबल रामवीर सिंह ने जितनी रौबदार मूछें रखी हैं उतने ही अच्छे तरीके से उसका रख रखाव भी किया है। इसको लेकर उन्हें रामवीर सिंह की तारीफ भी की और उन्हें अच्छे टर्नआउट के लिए शाबाशी देते हुए दो हजार रुपये का नगद इनाम दिया।जानकारी के मुताबिक हेड कॉन्सटेबल रामवीर सिंह मूर रूप से उत्तर प्रदेश के के कासगंज के रहने वाले हैं लेकिन दस सालों से वो आगरा में रह रहे हैं। रामवीर सिंह को रौबदार मूछें रखने का शौख है जिसकी वो अच्छी तरह देखभाल भी करते हैं। रामवीर सिंह के मुताबिक दो साल पहले उन्हें लगा की मूछें रखनी चाहिए और फिर उन्होंने मूछों को बढ़ाना और उसकी देखभाल करना शुरू कर दिया। अच्छी देखभाल के साथ मूछें घनी होने लगी तो लोग भी रामवीर सिंह की मूछों की तारीफ करने लगे। रामवीर सिंह को अच्छा लगा और उन्होंने मूछें रखने का फैसला किया।

रामवीर सिंह बताते हैं कि मूछें बढ़ा लेना ही काफी नहीं होता। हर रोज ड्यूटी के लिए तैयार होते हुए उन्हें सबसे ज्यादा टाइम मूछें सेट करने में लगता है। हालांकि रामवीर सिंह कहते हैं कि अब ये उनके रूटीन का हिस्सा हो गया है तो उन्हें कोई खास तकलीफ नहीं होती।

Screenshot_2022-07-24-11-43-57-76_40deb401b9ffe8e1df2f1cc5ba480b12.jpg