अंतर्जनपदीय लिफ्ट देकर लूट की वारदात करने वाले महिला समेत चार लोगों को पुलिस ने दबोचा

in #wortheum2 years ago

सत्येन्द्र कुमार पांडेय

हरदोई, संवाददाता

जनपद में ग्रामीण अंचलों में लिफ्ट देकर कार में लूट करने वाले महिला समेत चार लुटेरों को पुलिस ने दबोच लिया है। जिनके कब्जे से लूटी गई कुछ नगदी मोबाइल अवैध शस्त्र ,कार व मादक पदार्थ भी बरामद किए गए हैं। जिन्हें पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

एसपी राजेश त्रिवेदी ने सोमवार को पुलिस लाइन के सभागार में खुलासा करते हुए बताया कि 15 अप्रैल को बेनीगंज कोतवाली क्षेत्र के कोथावां कस्बा के तिराहे पर कानपुर नगर के आवास विकास हंसपुरम नौबस्ता 2सी/ 444 निवासी कुंज बिहारी मिश्रा के साथ कार सवार बदमाशों ने लिफ्ट देकर उन्हें मारपीट कर कार के अंदर ही नगदी लूट ली थी। जिसके बाद कार से डाल कर फरार हो गए थे।इस मामले में कुंज बिहारी मिश्रा की तहरीर पर बेनीगंज कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई थी। जिसके बाद इस खुलासे के लिए एएसपी दुर्गेश सिंह व सीओ हरियावां परशुराम सिंह के नेतृत्व में बेनीगंज इंस्पेक्टर इंद्रजीत सिंह की टीम के अलावा स्वाट ,सर्विलांस ,एसओजी टीम को भी लगाया गया था। इसी क्रम में पुलिस टीम वाहनो की जांच बेनीगंज कोतवाली क्षेत्र के नगवा मोड़ के पास कर रही थी। इसी बीच एक कार को रोककर पूछताछ की। इस पर मामला संदिग्ध मालूम हुआ। कार में एक महिला भी बैठी मिली। तलाशी के दौरान महिला के पास से एक तमंचा व कारतूस के अलावा 7 हजार की नगदी बरामद की गई। दूसरे आरोपित के पास से एक तमंचा 12 बोर कारतूस व 7 हजार की मिली, तीसरे के पास से तलाशी के दौरान 7 हजार रुपए बरामद किए गए। चौथे आरोपित के पास से 6 हजार रुपए भी बरामद किए गए।इसके बाद जब और सघन तलाशी ली गई तो गाड़ी के अंदर 150 ग्राम स्मैक पाउडर भी बरामद किया गया। इसके बाद चारों से शक्ति के साथ जब पूछताछ की गई तो उन्होंने कुंज बिहारी मिश्रा के साथ लूट की वारदात को कबूल किया। यह नगदी भी उन्हीं की होने की बात बताई। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने यह भी बताया कि इस लूट की वारदात के साथ ही मादक पदार्थों का भी कारोबार करते थे।
इनसेट
यह हत्थे चढ़े अभियुक्त, अपराधिक इतिहास

कछौना थाना के मोहल्ला ठाकुरगंज निवासी करन व इसी मोहल्ला की आरती पत्नी कुंदन उर्फ करिया, कन्नौज जनपद थाना छिबरामऊ बहबलपुर निवासी कुंदन उर्फ करिया, फर्रुखाबाद जनपद थाना शमशाबाद के दलबीर खान निवासी रितेश उर्फ सचिन को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। करन के खिलाफ हरदोई जनपद के अलग-अलग थानों में पांच अभियुक्त दर्ज हैं। कुंदन उर्फ करिया के खिलाफ कन्नौज जनपद में 6 ,लखनऊ जनपद में एक ,औरैया जनपद में एक अपराधिक मामला दर्ज है। कुल आठ अपराधिक मामले दर्ज हैं ।सचिन के खिलाफ उन्नाव जनपद में दो अपराधिक मामले बांगरमऊ थाना में दर्ज हैं।

इनसेट
गिरफ्तार यह रही टीम

प्रभारी निरीक्षक बेनीगंज इंद्रजीत सिंह कोथावां पुलिस चौकी इंचार्ज शिव शंकर मिश्रा प्रभारी सर्विलांस टीम के उपनिरीक्षक प्रेम सागर सिंह प्रभारी एसओजी टीम उपनिरीक्षक वर्मा रमेश सिंह बेनीगंज कोतवाली के हेड सिपाही राजेंद्र कुमार यादव सिपाही विपिन कुमार सौरभ कुमार मोनिका रानी पाल आदि शामिल रहे।