नाबालिग से दुष्कर्म पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज, 1 गिरफ्तार,

in #wortheum2 years ago

IMG_20220616_105621.jpgनाबालिग से दुष्कर्म पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज, 1 गिरफ्तार, 1 की तलाश जारी

अनूपपुर

जिला अंतर्गत भालूमाड़ा थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की के साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने की घटना सामने आई है। पीड़िता द्वारा परिजनों के साथ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पर आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म व पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए विवेचना की जा रही है।

प्राप्त जानकारी अनुसार आरोपी व नाबालिग साथ में मजदूरी का काम करते थे। आरोपी के द्वारा लगभग 1 साल से किशोरी को शादी करने का झांसा देकर लगातार उसका शोषण किया गया।नाबालिग ने अपने परिजनों के साथ महिला थाने अनूपपुर पहुंचकर आरोपी के विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाई। एसडीओपी शिवेंद्र प्रताप सिंह ने आरोपी निवासी भालूमाडा को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया।

वहीं दूसरे मामले में भालूमाड़ा थाना अंतर्गत दारसागर गांव में एक नाबालिग लड़की के साथ अपहरण करके शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने की घटना सामने आई है।पीड़िता द्वारा परिजनों के साथ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पर आरोपी के खिलाफ अपहरण, दुष्कर्म व पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए विवेचना की जा रही है।

जानकारी अनुसार आरोपी 2 माह पहले नाबालिग लड़की को शादी का झांसा देकर बहला-फुसलाकर भगा ले गया था। उसके बाद 1 दिन नाबालिग लड़की ने घर में फोन करके बताया कि उसने शादी कर ली है और उसी के साथ रहने लगी है। अचानक 10 जून को नाबालिग लड़की ने घर में आकर बताया कि आरोपी 2 मार्च से उसको शादी का झांसा देकर भालूमाडा में एक कमरा किराए से लेकर उसे रखा था और उसके साथ शारीरिक संबंध भी बना रहा था।

पीड़िता ने बताया की आरोपी उसके साथ मारपीट करता था और उसे प्रताड़ित करता था और 10 जून को उसने नाबालिग को मारपीट कर घर से निकाल दिया। तब पीड़िता ने अपने घर आकर सारी बात अपने परिजनों को बताई और परिजनों के साथ थाने पहुंचकर आरोपी के खिलाफ अपहरण मारपीट और दैहिक शोषण का मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपी की तलाश में जुट गई है।