इमरान खान और उनकी पत्नी पर 6 अरब रुपए की रिश्वत का आरोप

in #wortheum2 years ago

Screenshot_20220327-182234_Jagran.jpgलाहौर। अविश्वास प्रस्ताव के साथ ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान दिन पर दिन मुश्किलों में घिरते जा रहे हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने इमरान खान और उनकी पत्नी पर बड़ा आरोप लगाया है। शनिवार को मरियम नवाज ने इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी पर 6 अरब पीकेआर (पाकिस्तानी रुपया) की रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने इसे 'सभी घोटालों की जननी' करार दिया है।

तीन बार के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी ने इस्लामाबाद के माडल टाउन में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ये गंभीर आरोप लगाए। रैली के दौरान मरियम ने कहा कि मैं फराह (बुशरा बीबी की एक दोस्त) के नाम लेने की हिम्मत करती हूं, जो तबादलों और पोस्टिंग के जरिए लाखों रूपये प्राप्त करने में शामिल हैं और ये सीधे बनिगला (पीएम खान का निवास) से जुड़ी हैं। साथ ही उन्होंने कहा एक बार जब पीटीआइ सरकार को अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से घर भेज दिया जाएगा, तो भ्रष्टाचार की और कई कहानियां सामने आएंगी।

आने वाले दिनों में आएंगे चौंकाने वाले सबूत

उन्होंने कहा कि इमरान खान सरकार के सभी घोटालों की जननी तबादलों और पोस्टिंग की 6 अरब रुपये की राशि है और यह सीधे बनिगला से संबंधित है। मरियम ने कहा कि आने वाले दिनों में चौंकाने वाले सबूत सामने आएंगे। इमरान खान को इस बात का गहरा डर है कि एक बार जब वह सत्ता से बाहर हो जाएंगे, तो उनकी 'चोरी' पकड़ी जाएगी। इस दौरान मरियम नवाज ने प्रधानमंत्री से कुछ आत्म-सम्मान दिखाने के लिए कहा और उनसे सत्ता पर बने रहने के लिए समय मांगने के बजाय इस्तीफा देने का आग्रह किया।

Screenshot_20220327-182455_Jagran.jpg

इमरान के पास नहीं है कोई ट्रंप कार्ड

उन्होंने कहा कि आज इमरान खान जनता से नहीं बल्कि किसी और (प्रतिष्ठान) से मदद की गुहार लगा रहे हैं। लेकिन मैं उन्हें बता दूं कि कोई भी अब उनके बचाव में नहीं आएगा। मरियम ने कहा कि इमरान के पास कोई ट्रंप कार्ड नहीं बचा है, बल्कि उनकी सरकार के दिन गिने जा रहे हैं। वह संसद में अपने खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतगणना में देरी कर अपने शासन को कुछ और दिनों के लिए खींच रहे हैं। बिना किसी अधिकार के सत्ता से चिपके रहकर वह कितना अपमान सहना चाहते हैं।

सरकार को बचाने के लिए इमरान के घर में चल रहा जादू टोना

खान की तीसरी पत्नी बुशरा बीबी, जिन्हें बुशरा रियाज के नाम से भी जाना जाता है। बुशरा पर कटाक्ष करते हुए मरियम ने कहा कि हम जानते हैं कि इमरान की सरकार को बचाने के लिए बनिगला में जादू टोना चल रहा है, लेकिन इससे भी कोई मदद नहीं मिलने वाली है।