बोम्मई ने शुक्रवार को कहा कि लाउडस्पीकर विवाद को 'सामंजस्य से' हल करने के निर्देश

in #wortheum2 years ago

IMG-20220422-WA0002.jpgकलबुर्गी (कर्नाटक)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को कहा कि लाउडस्पीकर विवाद को 'सामंजस्य से' हल करने के निर्देश जारी किए गए हैं। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को कहा कि पुलिस थाना स्तर पर शांति समिति की बैठक कर लाउडस्पीकर की समस्या का सौहार्दपूर्ण ढंग से समाधान करने के निर्देश जारी किए गए हैं। सभी को कानून का पालन करना चाहिए।
इसके साथ ही कलबुर्गी में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अजान पर उच्च न्यायालय का आदेश है। उसी के अनुसार एक परिपत्र पहले ही जारी किया जा चुका है। नियम डेसिबल स्तर को भी निर्दिष्ट करता है। डीजी (पुलिस महानिदेशक) परिपत्र को पहले ही जारी कर चुके हैं।

विधानसभा चुनाव पर बोम्मई ने कहा, पार्टी में नहीं है कोई मतभेद
इसके अलावा, कर्नाटक विधानसभा चुनाव अगले साल होने वाले हैं। इसको लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि हैदराबाद-कर्नाटक क्षेत्र में भाजपा एकजुट है और कोई मतभेद नहीं हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी में एकता पहले की तुलना में अधिक मजबूत है। पार्टी में कोई मतभेद नहीं हैं। हम पहले से कहीं अधिक एकजुट हैं। बोम्मई ने कहा कि कर्नाटक क्षेत्र के विकास को अधिक महत्व दिया जा रहा है। हम सभी को साथ लेकर चलने को आश्वस्त हैं।
कर्नाटक में नमाज के लिए लाउडस्पीकर उपयोग को लेकर हुए थे प्रदर्शन
बता दें कि कुछ दिन पहले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने मांग की थी कि पूरे महाराष्ट्र में मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटा दिए जाएं। उन्होंने चेतावनी दी थी कि अगर लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए, तो मनसे कार्यकर्ता रोजाना सुबह 5 बजे हनुमान चालीसा और भजन बजाएंगे। इसके बाद कई चरमपंथी समूहों ने कर्नाटक के कुछ हिस्सों में नमाज के लिए लाउडस्पीकर का उपयोग करने वाली मस्जिदों के खिलाफ अभियान चलाया।
यह भी पढ़ें : अमेरिका का दावा, रूस नहीं वह होगा भारत का सबसे विश्वसनीय साझीदार, रक्षा जरूरतें पूरा करने को उठाएगा अतिरिक्त कदम

Sort:  

लाइक कीजिए फॉलो कीजिए 🙏🙏