मीरजापुर: सूखाग्रस्त की माॅग को लेकर सपा उतरी सड़क पर

in #wortheum2 years ago

सूखाग्रस्त की माॅग को लेकर सपा उतरी सड़क पर
किसानों की ऋण अदायगी रोकी जायः देवी प्रसाद चौधरी
मीरजापुरIMG-20220712-WA0247.jpg। जिले को सूखाग्रस्त की माॅग को लेकर समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष देवी प्रसाद चौधरी मंगलवार को पार्टी कार्यालय से पैदल मार्च कर कलेक्ट्रेट पहुॅचकर महामहिम राज्यपाल को सम्बोधित पांच सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार को सौपा। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष देवी प्रसाद चौधरी ने मानसून की वर्षा ना होने से खरीफ की फसल की बुवाई नही हो पा रही है। जिससे क्षेत्र के किसानो के सामने संकट पैदा हो गया है। खरीफ की फसल जिसमें की उरद, तिल, धान, मूंग, अरहर और ज्वार आदि की फसले पैदा होती है कि बुवाई का समय चल रहा है। लेकिन क्षेत्र में वर्षा केवल बूंदाबांदी तक ही सीमित रही है। क्षेत्र के किसान लगातार परेशान हो रहे हैं। बारिश ना होने के कारण धान की रोपाई में भी देरी हो रही है और किसानों के सामने खरीफ की फसल पैदा ना होने से भुखमरी का संकट खड़ा हो गया है।
उन्होने कहा कि जनपद को सूखाग्रस्त घोषित किया जाय और किसानों का ऋण अदायगी रोका जाय। नहरो ंमें टेल तक पानी न आने से किसान परेशान है। बीज व खाद की समुचित व्यवस्था सोसाईटी पर उपलब्धता के अलावा अघोषित विद्युत कटौती बन्द किया जाय।
इस मौके पर रोहित शुक्ला लल्लू, प्रभात पटेल, बलराम यादव, नागेन्द्र तिवारी, आर्यन अंसारी, विजय फौजी, मनोज चौहान, अंकुर यादव, संतोष बिन्द, अशोक कुमार, शिवकुमार यादव, श्यामसुन्दर सोनकर आदि मौजूद रहें।