Legends League क्रिकेट में चाहकर भी खेल नहीं ले सकते हैं धोनी,

in #wortheum2 years ago

MS-Dhoni-1-1-1024x544.webp
टीम इंडिया के सफल कप्तानों में सबसे पहले महेंद्र सिंह धोनी का नाम लिया जाता है । टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2020 में हर किसी चौकाते इन्टरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया था । मिस्टर कूल कप्तान से मशहूर धोनी को बाकी सभी खिलाड़ियों से बिलकुल अलग तरीके देखा जाता रहा है। इन्टरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बावजूद उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है। आज भी क्रिकेट फैंस के मन में यह सवाल उठता है कि इन्टरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बावजूद महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के अतिरिक्त किसी भी लीजेंड क्रिकेट में खेलते हुए दिखाई देते हैं । आइए एक नजर डालते हैं महेंद्र सिंह धोनी के इस वजह के बारे में
आपको बता देते की बीसीसीआई के नियमों केअनुसार किसी भी खिलाड़ी को किसी अन्य लीग में खेलना होता है या किसी टीम के लिए कोच की भूमिका निभानी होती है तो उस खिलाड़ी को भारतीय क्रिकेट के सभी पैटर्न से संन्यास लेना पड़ता है। फिलहाल धोनी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग की तरफ से खेलते हैं । इस कारण से उन्हें अन्य किसी क्रिकेट लीग या अन्य लीजेंड क्रिकेट लीग में उन्हें भाग लेने की इजाजत नहीं दी जाती है। अगर उन्हें किसी अन्य क्रिकेट लीग या लीजेंड क्रिकेट लीग में खेलना हो तो आईपीएल से पहले संन्यास लेना होगा ।
आपको बता दे कि हाल ही में धोनी ने यह एलान किया था कि वह 2023 तक आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग टीम के लिए खेलते रहेंगे। वहीं दूसरी ओर उनके टीम चेन्नई सुपर किंग साथी खिलाडी सुरेश रैना और रॉबिन उथप्पा ने भारतीय क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास लेने का ऐलान भी कर दिया है । मिस्टर आईपील सुरेश रैना ने अभी लीजेंड क्रिकेट लीग खेलने में व्यस्त हैं , तो वही दूसरी और रॉबिन उथप्पा को भी कोई भी खेलने का परमिशन दे दिया गया है । आगे आने वाले दिनों में वह बिग बेस लीग, द हंड्रेड, विटालिटी T20 ब्लास्ट या किसी भी अन्य बाहरी टूर्नामेंट में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।