बिना विकेट लिए असर छोड़ गए रविचंद्रन अश्विन, 4 ओवर में दिए मात्र 8 रन

in #wortheum2 years ago

IND-vs-SA-1.jpg
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तिरुवनन्तपुरम में सीरीज का पहला टी20 मैच खेला गया। पहले मैच में टीम इंडिया ने अफ्रीका को हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। पहला मैच गेंदबाजों का रहा। स्विंग होती गेंद बैटर्स से मुश्किल सवाल पूछ रहे थे। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जो सही साबित हुई।

अश्विन ने छोड़ा असर
भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से हवी रहे और अफ्रीकन टीम सिर्फ 106 रन बना सकी। टीम इंडिया के बॉलर्स को विकेट मिले, लेकिन मैच में एक भी विकेट ना लेने वाले रविचंद्रन अश्विन भी छा गए। अश्विन ने चार ओवर फेंके, जिसमें मात्र 8 रन खर्च किए। उनका एक ओवर मेडन भी था। रविचंद्रन अश्विन को कोई भी विकेट नहीं मिला, लेकिन अपने कोटे की 24 बॉल में से उन्होंने 16 तो डॉट बॉल ही फेंक दी, जिससे बल्लेबाजी टीम पर दबाव बना।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने पर रविचंद्रन अश्विन ने मौके का फायदा उठाया। उन्होंने दमदार स्पेल की। आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद रविचंद्रन अश्विन ने टीम इंडिया की टी-20 टीम में अपनी जगह बनाई थी। टीम इंडिया अब जब टी-20 वर्ल्डकप के लिए तैयार है, रवींद्र जडेजा चोटिल हैं और युजवेंद्र चहल खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। ऐसे में अश्विन टीम इंडिया के लिए बेहतर बिकल्प बन सकते हैं।

सीरीज में 1-0 से टीम इंडिया की बढ़त
साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले टी 20 मैच को टीम इंडिया ने विकेट से अपने नाम कर लिया है। फॉस्ट बॉलर्स के दमदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने साउथ अफ्रीका की पारी को 20 ओवर में आठ विकेट पर 106 रन के स्कोर पर ही सीमित कर दिया था। जवाब में टीम इंडिया ने 16.4 ओवर में 2 विकेट पर 110 रन बनाकर टारगेट हासिल कर लिया।