कमरे में पी शराब, फिर जबरन लगाने लगा गले', अंकिता की कहानी

in #wortheum2 years ago

ankita-murder-accused-sixteen_nine.jpg
उत्तराखंड के अंकिता भंडारी मर्डर केस में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं. इस कांड के आरोपी और बीजेपी नेता के पुत्र पुलकित आर्य की एक-एक करतूत सामने आ रही है. असल में अंकिता ने 17 सितंबर को ही ये फैसला कर लिया था कि वो 18 सितंबर को रिजॉर्ट से काम छोड़ देगी. लेकिन 19 सितंबर को उस रिजॉर्ट में एक वीआईपी गेस्ट को आना था. और रिजॉर्ट का मालिक पुलकित ये नहीं चाहता था कि अंकिता रिजॉर्ट से बाहर से जाए. मगर अंकिता 18 सितंबर की रात को ही गायब हो गई थी. अंकिता के दोस्त पुष्प ने सुनाई है अंकिता की पूरी कहानी.

दोस्त पुष्प की ज़बानी अंकिता की कहानी
पुष्प ने 'आजतक' को बताया- करीब साल भर पहले की बात है. तब हर तरफ कोरोना का क़हर था. ज़्यादातर लोग घर पर थे या वर्क फ्रॉम होम कर रहे थे. मैं भी पढ़ाई कर रहा था. इसी दौरान इंस्टाग्राम के ज़रिए पहली बार अंकिता को जाना और फिर धीरे-धीरे हमारी दोस्ती हो गई. कोरोना ने बहुत से लोगों की नौकरी छीन ली थी. अंकिता के पिता की भी नौकरी कोरोना की वजह से नौकरी चली गई. अंकिता की मम्मी आंगनवाड़ी में काम करती थीं. खुद अंकिता ने बारहवीं के बाद होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया था. उसका छोटा भाई दिल्ली में सीए की पढ़ाई कर रहा है.
2022 में मैं अपनी पढ़ाई के लिए हिमाचल प्रदेश अपने घर से जम्मू चला गया. कोरोना अब कम हो रहा था. अंकिता भी घर चलाने के लिए अब नौकरी करना चाहती थी. उसने मुझे इस बारे में मदद मांगी. चूंकि अंकिता को घर के करीब ही कहीं नौकरी करनी थी, लिहाज़ा मैंने सोशल मीडिया के जरिए अंकिता के लिए नौकरी सर्च करना शुरू किया.

इसी साल अगस्त के शुरूआती दिनों की बात है. एक जॉब साइट पर मुझे वनंतरा रिजॉर्ट का ऐड दिखा. इस रिजार्ट के लिए अलग-अलग पोस्ट पर फीमेल स्टाफ की ज़रूरत थी. ये वो ऐड है, इसमें ये भी लिखा था कि सिर्फ वो लड़कियां यहां अप्लाई करें जो घर से बाहर रहने को तैयार हैं. उनके ठहरने के लिए यहां सारी सुविधाएं देने की बात भी कही गई थी. अलग-अलग पोस्ट के लिए सैलरी 8 से 16 हजार के बीच थी.