शार्दुल ठाकुर ने जमकर कीवी गेंदबाजों को धोया तो कप्तान संजू सैमसन

in #wortheum2 years ago

ShardulThakurAP.jpg
इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए के बीच खेले गए तीसरे अनाधिकार वनडे मैच की पहली पारी में तीन भारतीय बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए। इन खिलाड़ियों की इस पारी के दम पर भारत ने कीवी टीम के खिलाफ पहली पारी में 49.3 ओवर में 284 रन का स्कोर खड़ा किया। भारत की तरफ से संजू व तिलक वर्मा ने अर्धशतक जरूर लगाया, लेकिन शार्दुल ठाकुर ने कमाल की बल्लेबाजी की और जमकर दर्शकों का मनोरंजन किया।
शार्दुल, संजू व तिलक के अर्धशतक

इस मैच में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी और पारी की शुरुआत अभिमन्यु ईश्वरन ने की। इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 55 रन की अच्छी साझेदारी हुई और अभिमन्यु 35 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 39 रन पर आउट हो गए। वहीं राहुल त्रिपाठी ने टीम के लिए 18 रन का योगदान दिया। संजू सैमसन ने इस मैच में कप्तानी पारी खेलते हुए 68 गेंदों पर 2 छक्के व एक चौके की मदद से 54 रन बनाए।

कुलदीप यादव ने इस मैच में 6 गेंदों पर 5 रन की पारी खेली और नाबाद रहे जबकि राहुल चाहर ने सिर्फ एक रन बनाए। कुलदीप सेन इस मैच में अपना खाता भी नहीं खोल पाए और गोल्डन डक पर आउट हो गए। न्यूजीलैंड की तरफ से जैकब डफी ने दो विकेट लिए जबकि मैथ्यू फिशर और रिपन ने भी दो-दो विकेट हासिल किए। इनके अलावा जो वाकर और रचिन रविंद्र के एक-एक सफलता मिली। भारत के 284 रन के जवाब में न्यूजीलैंड ए टीम 178 रन पर आलआउट हो गई और इस टीम को 106 रन से हार मिली। वहीं संजू सैमसन की कप्तानी में इंडिया ए ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में मेहमान टीम का क्लीन स्वीप 3-0 से हराते हुए कर दिया।