Sweet Rawa Toast Recipe: शाम की चाय के साथ घर पर बनाएं क्रिस्पी स्वीट रवा टोस्ट, फटाफट जान लीजिए रेसिपी

in #wortheum2 years ago

कई बार शाम के नाश्ते के लिए रोज-रोज कुछ खास बनाने या मेहनत करने का मन नहीं करता। ऐसे में आप हल्के-फुल्के स्नैक्स बना कर खा सकते हैं। अगर आप ऐसा ही कोई ऑप्शन ढूंढ रहे हैं तो आप स्वीट रवा टोस्ट बना सकते हैं। ये बच्चों को भी बहुत पसंद आएगा और अगर आपके घर में कोई कम मसाले वाली चीजें खाना पसंद करता है तो वो भी इसे बहुत मन से खाएगा। इसे आसानी से तैयार किया जा सकता है और ये खाने में स्वादिष्ट होता है। आईए जानते है क्रिस्पी स्वीट रवा टोस्ट बनाने की विधि-
सामग्री-
ब्रेड- पांच से सात पीस
दूध - दो कप
रवा/सूजी- तीन बड़े चम्मच
हरी इलायची पाउडर- पांच इलायची का
कस्टर्ड पाउडर- दो बड़े चम्मच
चीनी- तीन बड़े चम्मच
घी या रिफाइंड- तीन से चार बड़े चम्मच
विधि-
इन स्वादिष्ट टोस्ट को बनानें के लिए हमे ज्यादा सामग्री की ज़रूरत नहीं पड़ती तीन बड़े चम्मच सूजी को धीमी गैस पर हल्का सा गोल्डन ब्राउन होने तक भून लें। अब भुनी हुई सूजी को एक बाउल में निकाल लें और फिर इसमे कस्टर्ड पावडर, चीनी, इलायची पाउडर और एक कप दूध डालकर अच्छे से मिक्स करते हुए गाढ़ा सा घोल बना कर तैयार कर लें।
एक ब्रेड का टुकड़ा ले और उसे इस घोल में अच्छी तरह से लपेट कर उसे गर्म नॉन स्टिक पैन में डाल दें और एक चम्मच घी या रिफाइंड ऑइल डाल कर इसे गोल्डन ब्राउन होने तक अच्छे से मीडियम गैस पर सेक लें। फिर ब्रेड को पलट कर दूसरी तरफ से भी सेक ले। इसी तरह से बाकि की सभी ब्रेड को एक-एक करके सेक ले। आपका जबरदस्त और स्वादिष्ट रवा टोस्ट बनकर खाने के लिए एकदम तैयार है।
sweet-rava-bread.jpg