3 साल पुरानी रंजिश थी, पड़ोसियों ने लाठी-डंडों से मारा; अपराधी किस्म के आरोपी हैं

in #wortheum2 years ago

हरियाणा के पानीपत जिले के समालखा कस्बे में 24 वर्षीय एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई है। आरोपी पड़ोसियों ने तीन साल पुरानी रंजिश बदला लेते हुए बीती रात युवक पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। ताबड़तोड़ हमले से युवक को गहरी चोटें आईं। उसे इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

वारदात की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी पड़ोसी महिला और उसके दो बेटों समेत दो अन्य लोगों पर IPC की धारा 148,149, 323, 302 व 506 के तहत केस दर्ज करके मामले की आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पीड़ित परिवार ने बताया है कि हत्या का आरोपी पड़ोसी परिवार आपराधिक किस्म के लोगों का है।

मृतक सचिन (फाइल फोटो)।
मृतक सचिन (फाइल फोटो)।
प्लॉट की तरफ जा रहा था युवक

समालखा थाना पुलिस को दी शिकायत में दीपक ने बताया कि वह वार्ड नंबर 14, कृष्णा कॉलोनी समालखा का रहने वाला है। 11 जून को वह अपनी पत्नी मेनका उर्फ मोनिका, भाई सचिन व चचेरे भाई विकास के साथ घर पर था। पिता जोगिंद्र समालखा के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं। घर से करीब 100 मीटर दूर स्थित अपने प्लॉट में भाई सचिन (24) चला गया था।

उसके पीछे-पीछे तीनों आरोपी भी चले गए। सुमित उर्फ मीतू पुत्र ईश्वर व उसकी मां बिमला व भाई अमित उर्फ कुकी और दो अन्य युवकों ने अचानक सचिन पर प्लॉट के सामने पीछे से लाठी-डंडों से हमला कर दिया। सचिन पर ताबड़तोड़ हमला करके आरोपी उसे जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए। घायल सचिन को समालखा के एक निजी अस्पताल में लाया गया।

डॉक्टरों ने हालत ज्यादा गंभीर होने की वजह उसे पानीपत अस्पताल में ले जाने को कहा। डॉक्टरों की सलाह पर वे सचिन को पानीपत के एक निजी अस्पताल में ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे भर्ती कर लिया, लेकिन उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। वारदात की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया और आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया।

छोटी-मोटी पुरानी रंजिश थी

दीपक का कहना है कि करीब तीन साल पहले आरोपियों से छोटी-मोटी कहासुनी हुई थी। इसके चलते आरोपी पक्ष उनसे रंजिश रखता था। सभी आरोपी पड़ोस के ही रहने वाले हैं। आरोपी अमित उर्फ कुकी व उसका परिवार आपराधिक प्रवृत्ति का है। कृष्णा के मुताबिक, अमित उर्फ कुकी कुछ ही माह पहले जेल से बाहर आया है। मृतक युवक दो भाइयों में छोटा था।

1655006523084.jpg

Sort:  

Osm news