मंदिर से दान पेटिका को उठा ले गया चोर

in #wortheum2 years ago

खेरागढ़ में सरेंधी सिद्ध बाबा मंदिर से दान पेटिका को उठा ले गया चोर, मंदिर में लगे सीसीटीवी में कैद हुई चोरी की घटना

खेरागढ़: ताज नगरी आगरा की खेरागढ़ तहसील क्षेत्र में चोरों के हौसले इस कदर बुलंद है कि धार्मिक स्थलों को भी नहीं बक्श रहे। थाना जगनेर क्षेत्र के सरेंधी सिद्ध बाबा मंदिर पर चोर दान पेटिका को उठा ले गया। चोरी की पूरी घटना मंदिर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। मामले की जानकारी पर पुलिस पहुंच गई और जांच पड़ताल में जुट गई।
IMG-20220813-WA0719.jpg
घटना बीती रात्रि करीब आठ बजे के थाना जगनेर क्षेत्र में धौलपुर भरतपुर राजमार्ग संख्या 123 पर पहाड़ी पर स्थित सरेंधी सिद्ध बाबा मंदिर की है। मंदिर के महंत बाबा तारा गिरि ने बताया कि वह शुक्रवार देर शाम करीब छः बजे पूजा पाठ करके नीचे बने अपने आश्रम में आ गए। शनिवार सुबह जब मंदिर की साफ सफाई और पूजा पाठ करने ऊपर पहाड़ी पर बने मुख्य मंदिर में पहुंचे तो वहां दान पेटिका दिखाई नहीं थी। मंदिर में दान पेटिका को ना पाकर वह आश्चर्य में पड़ गए और इधर उधर आसपास नजर दौड़ाई लेकिन कहीं दिखाई नहीं थी। मंदिर से दान पेटिका चोरी होनी की खबर से सनसनी फैल गई। मंदिर में लगे सीसीटीवी फुटेज श्रद्धालुओं ने खंगाले तो चोरी की पूरी घटना सीसीटीवी फुटेज में मिल गई।
IMG-20220813-WA0718.jpg
चोरी से पहले चोर ने दिया चैलेंज

दान पेटिका चोरी करने वाले चोर को पता था कि मंदिर में सीसीटीवी फुटेज लगे हुए है। चोरी की घटना को अंजाम देने से पहले चोर ने दो तीन बार मंदिर की सीढ़ियों से नीचे और आसपास देखा कि कोई आ तो नहीं रहा है। जिसके बाद उसने सीसीटीवी कैमरे की तरफ अंगूठा दिखाकर चैलेंज भी किया है। इतना सब कुछ करीब पांच मिनट तक चोर मंदिर में रहा जिसके बाद सिर पर दान पेटिका को लादकर मंदिर के पीछे से होकर निकल गया।
IMG-20220813-WA0716.jpg
मंदिर में चोरी की घटना से श्रद्धालुओं में रोष

मंदिर में चोरी की घटना से श्रद्धालुओं में भारी रोष व्याप्त हो गया है। ग्रामीणों ने चोरी की घटना की जल्द खुलासे की मांग उठाई है।

थाना प्रभारी ईश्वर सिंह तोमर ने बताया है कि एसआई राजेश कुमार को मौके पर भेज दिया है। वह भी मंदिर के लिए निकल चुके है। मामले की गहनता से जांच पड़ताल कर घटना का खुलासा किया जाएगा।