बारिश में भी नहीं डिगा स्वास्थ्य कर्मियों का हौसला, घुटनों तक पानी में चल कर पिलाई पोलियो की दवा

in #wortheum2 years ago

बारिश में भी नहीं डिगा स्वास्थ्य कर्मियों का हौसला, घुटनों तक पानी में चल कर पिलाई पोलियो की दवा, स्वास्थ्य विभाग करेगा सम्मानित
IMG-20220923-WA0108.jpg
फतेहाबाद। एक और जहां कर्मचारी बारिश का बहाना बनाकर काम से बचना चाहते हैं, परंतु अपने कर्तव्य का बोध एक निचले स्तर के स्वास्थ्य कर्मी ने उस समय दिखाया, जब घुटनों तक पानी में चल कर बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई ।मामले का संज्ञान लेने के बाद अधीक्षक डॉ बीके सोनी ने ऐसे स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मानित किए जाने की घोषणा की है। मामला ग्राम आशे का पुरा निबोहरा का है, जहां इन दिनों डोर टू डोर पोलियो की दवा पिलाई जा रही है ।
IMG-20220923-WA0109.jpgसोमवार से शुक्रवार तक चलाए जाने वाले अभियान के तहत स्वास्थ्य कर्मी घर-घर जाकर बच्चों को दवा पिला रहे हैं ।बृहस्पतिवार को हुई भारी बारिश के बाद ग्रामीण अंचल में सड़कों पर पानी भर गया। जिससे लोगों को निकलना दूभर था । ऐसी स्थिति में आशा कार्यकत्री रेनू देवी तथा संगिनी निर्मला एवं ममता ने गांव की गलियों में घुटनों तक भरे पानी में निकल कर बच्चों को दवा पिलाई ।इस दौरान उन्होंने 41 बच्चों को दवा भी पिलाई ।मामले की जानकारी होने पर अधीक्षक डॉ वीके सोनी ने कहा कि ऐसे कर्मठ स्वास्थ्य कर्मियों को विभाग द्वारा सम्मानित कराया जाएगा। साथ ही इसकी जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी आगरा को भी दी जाएगी। जिससे लोगों को प्रेरणा मिल सके।