जयपुर की सड़कों पर SSB के खिलाफ बेरोजगारों का फूटा गुस्सा

in #wortheum3 months ago

जयपुर: प्रदेश में लगातार हो रही भर्ती परीक्षाओं में धांधली को लेकर बेरोजगारों का सब्र अब टूटने की कगार पर है. इसी सिलसिले में बेरोजगारों ने सोमवार को जयपुर में कर्मचारी चयन बोर्ड मुख्यालय के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया है. इस प्रदर्शन में राजस्थान के कोने-कोने से जूनियर अकाउंटेंट भर्ती परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी शामिल हुए हैं. जिसमें छात्रों ने परीक्षा में फर्जीवाड़े का आरोप लगाया है. इसके साथ ही हाल ही में जारी जूनियर अकाउंटेंट भर्ती परीक्षा में जारी परिणामों को लेकर भी सवाल उठाए हैं. इस प्रदर्शन का नेतृत्व राजस्थान युवा शक्ति बेरोजगार महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष मनोज मीणा ने किया.

कर्मचारी चयन विभाग के नियमों पर उठाए सवाल:

उन्होंने बताया कि कर्मचारी चयन विभाग की ओर से हाल ही में जारी जूनियर अकाउंटेंट भर्ती परीक्षा को लेकर छात्रों के मन में कई सवाल हैं जो वे विभाग से पूछना चाहते हैं। जैसे 23 प्रश्नों को डिलीट करने के बाद रिजल्ट कैसे जारी किया गया. प्रश्नपत्र किस एजेंसी के माध्यम से तैयार किया गया. वहीं खेलकोटे और आरक्षण के नियमों पर भी बेरोजगारों ने सवाल उठाए. बेरोजगार छात्रों का प्रदर्शन मुख्यालय के बाहर जारी है उनका कहना है कि यदि कर्मचारी चयन बोर्ड रिजल्ट की समीक्षा नहीं करवाता है तो यह आंदोलन जारी रहेगा. ऐसे सवालों के जवाब पाने के लिए उन्होंने कर्मचारी चयन बोर्ड के चेयरमैन से मिलने की मांग की है। इस दौरान बेरोजगारों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई.

कब हुई थी परीक्षा:

इस भर्ती के लिए परीक्षा 11 फरवरी 2024 को आयोजित की गई थी. इसके जरिए कुल 5388 पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं. इसमें से 5190 पद जूनियर अकाउंटेंट और 198 पद तहसील रेवेन्यू अकाउंटेंट के लिए आरक्षित हैं।