ब्रह्मास्त्र पर बायकॉट का खतरा, मेकर्स कर रहे सनातन संस्कृति से जोड़ने की कोशिश

in #wortheum2 years ago

बीच-बीच में होता है ट्रेंड
बॉलीवुड के लोग आम तौर पर प्रचार के लिए अंग्रेजी बोलते हैं और हिंदी तो बहुत मुश्किल से उनके मुंह से निकलती है. लेकिन अयान इस वीडियो में हिंदी बोल रहे हैं. बॉलीवुड फिल्मों को लेकर हिंदी के दर्शकों की बढ़ती नाराजगी से आने वाले दिनों में फिल्म इंडस्ट्री में और भी बदलाव नजर आएंगे. लेकिन ऐसा नहीं है कि ये बातें सोशल मीडिया पर लोगों के गुस्से को तुरंत कम सकती हैं. रणबीर कपूर और उनकी पत्नी आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र के सोशल मीडिया में बायकॉट के ट्रेंड बीच-बीच में अक्सर उभरते हैं. हालांकि कई लोगों ने फिल्म के ट्रेलर को देख कर भी विरोध प्रकट किया था, जिस पर बाद में निर्देशक ने सफाई दी थी.1278729-brahmastra.jpg
क्या दिखाया ट्रेलर में
ब्रह्मास्त्र के ट्रेलर में दिखाया गया है कि रणबीर कपूर जूते पहनकर मंदिर जैसी जगह में दाखिल हो रहे हैं. ट्रोलर्स ने कहा कि यह मंदिर और धर्म का अपमान है. हिंदू धर्म में मंदिरों में जूते पहनकर जाना निषेध है. तब आयान ने कहा कि ट्रेलर में दिख रही जगह मंदिर नहीं बल्कि पंडाल है. लेकिन लोगों की नाराजगी नहीं रुक रही है. आमिर खान की फिल्म पीके में रणबीर गेस्ट अपीयरेंस में आए थे. इस फिल्म में उनके गाल पर भगवान का फोटो चिपकाया हुआ दिखाया गया था. इस बात को लेकर भी सोशल मीडिया में रणबीर के खिलाफ लोगों में आक्रोश है. आलिया भट्ट की फिल्म डार्लिंग के ट्रेलर पर भी कई लोगों ने नाराजगी दिखाई थी क्योंकि उसमें आलिया और उनकी मां बनी शेफाली शाह को आलिया के पति का किरदार निभाने वाले विजय वर्मा को टॉर्चर करते दिखाया गया था.

शाहरुख खान भी हैं वजह
ब्रह्मास्त्र नौ सितंबर को रिलीज होगी. शाहरुख खान इसमें गेस्ट अपीयरेंस करेंगे. शाहरुख के प्रति सोशल मीडिया में गुस्सा है. उनकी 2023 में आने वाली फिल्म पठान का भी इसी वजह से अभी से विरोध हो रहा है. शाहरुख भी एक वजह हैं, जिसके कारण रणबीर, आलिया की ब्रह्मास्त्र सोशल मीडिया में निशाने पर है. यह फिल्म को तीन भाग में बनी है. इसे पांच भाषाओं में रिलीज की जाएगा. बॉलीवुड में इस फिल्म की सफलता बेहद जरूरी मानी जा रही है.