यूपी में इस दिन से होगी झमाझम बारिश, जानें- आज के मौसम हर ताजा अपडेट

in #wortheum2 years ago (edited)

होम राज्य उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड UP Weather Forecast Today: यूपी में इस दिन से होगी झमाझम बारिश, जानें- आज के मौसम हर ताजा अपडेट
UP Weather Forecast Today: यूपी में इस दिन से होगी झमाझम बारिश, जानें- आज के मौसम हर ताजा अपलखनऊ में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री रहने का अनुमान है. आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. एक्यूआई 'संतोषजनक' श्रेणी में 62 दर्ज किया गया है.
UP Weather Forecast Today: यूपी में इस दिन से होगी झमाझम बारिश, जानें- आज के मौसम हर ताजा अपडेट

(यूपी में 5 दिनों के लिए जारी हुआ भारी बारिश का अलर्ट, फाइल फोटो)

NEXTPREV
UP Weather Report Today 15 July 2022: यूपी (UP) में तेज बारिश का अभी इंतजार बरकरार रहने वाला है, क्योंकि अगले 3 दिनों तक इसके आसार कम दिख रहे हैं. इस दौरान पूर्वी और पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदा-बांदी हो सकती है. वहीं उमस भरी गर्मी भी परेशान करेगी. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार 18 जुलाई से यूपी में भारी बारिश हो सकती है और यह अगले 5 दिनों तक जारी रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को भी पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने के आसार हैं.

इससे पहले गुरुवार को कानपुर सहित कई जगहों पर हल्की बारिश हुई, जिससे उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली. इस बार पूर्वी यूपी की तुलना में पश्चिमी यूपी में ज्यादा बारिश हुई है. वहीं मौसम केंद्र लखनऊ के आंकड़ों के मुताबिक यूपी में साल 2015 में जुलाई महीने में सबसे कम 79.9 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई थी. यूपी में इस साल जुलाई के महीने में अभी तक 77 एमएम बारिश ही दर्ज हुई है. दूसरी तरफ प्रदेश के ज्यादातर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक 'अच्छा से संतोषजनक' श्रेणी में है. आइये जानते हैं कि शुक्रवार को यूपी के प्रमुख जिलों में मौसम कैसा रहने वाला है?