बगैर मान्यता चल रहे 10 स्कूल, थमाया नोटिस

in #wortheum2 years ago

ऊंचाहार (रायबरेली)। बगैर मान्यता वाले स्कूलों पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है। ऊंचाहार में बिना मान्यता वाले 10 विद्यालयों को नोटिस दिया गया है। इन विद्यालयाें के संचालकों को एक हफ्ते में विद्यालय बंद करने का आदेश दिया गया है।
ऊंचाहार में 25 से अधिक विद्यालय ऐसे हैं, जिनके पास मान्यता नहीं है या फिर अमान्य कक्षाएं संचालित कर रहे हैं। ऐसे स्कूल बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।
उच्चाधिकारियों ने ऐसे स्कूलों पर शिकंजा कसने के निर्देश दिए, जिस पर ऊंचाहार क्षेत्र में छानबीन कराई गई। इस दौरान 10 स्कूलों के बारे में पता चला, जिनके पास मान्यता नहीं है या फिर प्राइमरी की मान्यता के आधार पर इंटर तक की कक्षाएं चला रहे हैं।
खंड शिक्षा अधिकारी अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि अब तक 10 विद्यालयों में अमान्य कक्षाएं संचालित किए जाने की जानकारी मिली है, जिन्हें नोटिस भेजकर जवाब मांगा गया है। एक हफ्ते में स्कूल बंद करके बच्चों का नामांकन नजदीकी परिषदीय विद्यालय में कराने के निर्देश दिए गए हैं।
इन स्कूलों को भेजा नोटिस
बीईओ ने बताया कि सुदक्षिणा पब्लिक स्कूल, हंसवाहिनी पब्लिक स्कूल, बद्री मेमोरियल स्कूल, एलजीबी पब्लिक स्कूल, एक्सीलेंट पब्लिक स्कूल, जीवन ज्योति अंबेडकर विद्यालय, मीरा पब्लिक स्कूल, एनसीपी पब्लिक स्कूल, एसडीपी पब्लिक स्कूल, जीसस मैरी एंड कान्वेंट स्कूल को नोटिस दिया गया है। आदेश का पालन न किया तो एक हफ्ते के भीतर इन स्कूलों को बंद करा दिया जाएगा।