बलरामपुर यूपी

in #wortheum2 years ago

(

उतरौला तहसील में सरकारी बस स्टैंड मात्र दिखावा IMG-20220614-WA0130.jpgबलरामपुर)
तरौला नगर में रोडवेज बस अड्डा सिर्फ नाम का है। काफी समय से बसें यहां बस स्टॉप पर नहीं आ रही हैं। परिवहन निगम की बसें श्यामा प्रसाद मुखर्जी चौराहा व हाईवे पर फर्राटा भरते हुए निकल जाती हैं। रोडवेज की बसें अंदर बस स्टॉप पर नहीं आ रही है। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।
उतरौला तहसील के ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा नगर क्षेत्र के सैकड़ों लोग प्रतिदिन यहां से यात्रा करते हैं। वर्तमान में नगर के अंदर बने बस स्टॉप पर अधिकतर डिपो की बसें नहीं आ रही हैं।
नगर के श्यामा प्रसाद मुखर्जी चौराहा पर रोडवेज की बसें रुक कर वहीं से निकल जाती हैं। कस्बे में बना रोडवेज बस स्टेशन रात में जुआरियों व शराबीयों का अड्डा बन कर रह गया है। समाजसेवी महफूज गनी ने बताया कि काफी दिनों से यहां बहुत कम बस आ रही है। मुश्किल से कभी-कभी बसें यहां अंदर लाई जाती हैं, लेकिन लंबी दूरी की कोई बसें नहीं आ रही है। जिसके कारण लखनऊ, कानपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, गोरखपुर, दिल्ली जाने वाले यात्री बेहद परेशान हैं।
लंबी दूरी की बसें फर्राटा भरते हुए चौराहे से ही निकल जाती हैं।
कई बार शिकायतें की जा चुकी हैं, लेकिन कार्रवाई नहीं होने से चालक-परिचालक मनमानी कर रहे हैं। सिर्फ जिला मुख्यालय और गोंडा डिपो की कुछ बसें ही रुकती हैं।
नगर में बस स्टॉपेज पर बसें न आने से यात्री चौराहों पर बसों के इंतजार में घंटों खड़े रहते हैं। धूप, सर्दी, बरसात सभी कुछ यात्रियों को झेलनी पड़ती है। जनप्रतिनिधि इस ओर ध्यान नहीं दे रहे। इससे नागरिकों में रोष व्याप्त है।
उतरौला में रोडवेज बसों का बहुत बुरा हाल है। नगर का रोडवेज बस स्टॉप लोगों के लिए छलावा बना हुआ है। अंदर बसें ना आने से यात्री बेहद परेशान हैं। परिवहन निगम के अधिकारी बिल्कुल ध्यान नहीं दे रहे हैं। मैं उच्चाधिकारियों से मांग करता हूं कि तत्काल उतरौला में रोडवेज बसों का स्टॉपेज सुनिश्चित किया जाए। लोकतंत्र सेनानी चौधरी इरशाद अहमद गद्दी बताते हैं कि
काफी वर्ष पहले से प्रदेश की अनेक डिपो के स्टॉपेज हैं, लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के कारण चालक व परिचालक बस स्टाप में बसें नहीं रोक रहे हैं। जिसके कारण यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ रही है। शीघ्र व्यवस्था न होने पर आंदोलन को विवश होगा। यात्री रमेश,आकाश, राजेश,परवेज,उस्मान,समशाद कहते हैं कि अकसर उतरौला से लखनऊ, कानपुर, गोंडा, डुमरियागंज आता-जाता हूं। रोडवेज व्यवस्था बहुत खराब है। बस अड्डे पर बसें नहीं आती है। चौराहे पर काफी देर तक खड़ा रहता हूं। बस मिलने पर चढ़ जाता हूं। वापसी पर चालक परिचालक यहीं उतार देते हैं। परिवहन निगम की व्यवस्था में तत्काल सुधार होना चाहिए।