लोकसभा अध्यक्ष ने शिशिर अधिकारी की सदस्यता खारिज करने के मामले में तृणमूल सांसद को किया तलब

in #wortheum2 years ago

Screenshot_20220415-130726_Chrome.jpg

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। लोकसभा (लोस) अध्यक्ष ओम बिरला ने शिशिर अधिकारी की सदस्यता खारिज करने के लिए किए गए आवेदन पर लोस में तृणमूल के नेता व पार्टी सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय को तलब किया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक सुदीप बंद्योपाध्याय को 26 अप्रैल को दोपहर 12.30 बजे इस बाबत सुबूत पेश करने के लिए संसद भवन में स्थित एनेक्स बिल्डिंग में बुलाया गया है।
गौरतलब है कि बंगाल से तृणमूल सांसद शिशिर अधिकारी के भाजपा में शामिल होने का तृणमूल कांग्रेस की ओर से आरोप लगाया गया है। सुदीप बंद्योपाध्याय ने दलबदल विरोधी कानून के तहत शिशिर अधिकारी की लोस सदस्यता खारिज करने के लिए ओम बिरला को पिछले साल पत्र लिखा था। उसी पत्र पर गौर करते हुए स्पीकर ने अब उन्हें तलब किया है।
गौरतलब है कि लोकसभा (लोस) अध्यक्ष ओम बिरला ने शिशिर अधिकारी की सदस्यता खारिज करने के लिए किए गए आवेदन पर लोस में तृणमूल के नेता व पार्टी सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय को तलब किया है। यह मामला फिलहाल लोस की प्रिविलेज एंड एथिक्स कमेटी के विचाराधीन है। तृणमूल का दावा है कि पिछले साल बंगाल विधानसभा चुनाव के समय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पूर्व मेदिनीपुर जिले में चुनाव प्रचार के लिए सभा करने आए थे। उस सभा में शिशिर अधिकारी भी शामिल हुए थे। वहीं पर वे भाजपा में शामिल हो गए थे। तृणमूल की ओर से शिशिर अधिकारी के अलावा एक और पार्टी सांसद सुनील मंडल की सदस्यता खारिज करने के लिए भी आवेदन किया गया था। सुनील मंडल भी अमित शाह की सभा में भाजपा में शामिल हो गए थे,

Sort:  

https://explorer.wortheum.news/#/explorer/@shiv6768
🖕🙏 Please follow me and like my News 👆

Good news visit my profile to sir