जफर का एनकाउंटर, गिरफ्तार...जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास में भिड़ी थी मुरादाबाद और उत्तराखंड पुलिस

in #wortheum2 years ago

zafar-arrested-94871348.jpgउत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की पुलिस जिस जफर तुर्की की गिरफ्तारी को लेकर चले अभियान के कारण आमने-सामने आ गई थी, उसे अरेस्ट कर लिया गया है। मुरादाबाद पुलिस ने ईनामी अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उस पर एक लाख रुपये का ईनाम घोषित किया था। मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा पुलिस ने पिछले दिनों जफर की गिरफ्तारी के लिए ऑपरेशन चलाया था। इस दौरान ठाकुरद्वारा पुलिस और एसओजी की टीम राज्य की सीमा पार कर उत्तराखंड चली गई। वहां पर हुई फायरिंग में भाजपा नेता की पत्नी की मौत हो गई। इस मामले में उत्तराखंड पुलिस की ओर से ठाकुरद्वारा पुलिस के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया। यह पूरा मामला लगातार गरमाया हुआ था।उत्तराखंड और यूपी पुलिस के बीच बढ़े विवाद के बीच जफर पर लगातार शिकंजा कसना शुरू हुआ। मुरादाबाद जिले में उसको लेकर लगातार खोजबीन चल रही थी। पकवाड़ा पुलिस स्टेशन क्षेत्र में शुक्रवार की रात चेकिंग लगी हुई थी। इस दौरान एक अपराधी वहां से पुलिस को चकमा देने की कोशिश करता पाया गया। उसे रोकने का प्रयास किया गया तो वह भागने लगा। इसके बाद उसे गोली मार दी गई। बाद में पकड़े गए अपराधी की पहचान जफर के रूप में हुई है।उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश पुलिस के बीच विवाद के बाद जफर के खिलाफ ऐक्शन की तैयारी तेज हो गई थी। ठाकुरद्वारा पुलिस की ओर से पिछले दिनों उस पर रखे गए ईनाम को 50 हजार से बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दिया गया था। पकवाड़ा एनकाउंटर में पकड़े गए ईनामी बदमाश जफर को पुलिस अस्पताल लेकर पहुंची है। वहां उसका इलाज चल रहा है।

खनन माफिया की गिरफ्तारी को लेकर लगातार दबिश
खनन माफिया जफर की गिरफ्तारी को लेकर लगातार दबिश बनाई जा रही थी। इसी बीच 12 अप्रैल को ठाकुरद्वारा पुलिस को उसका इनपुट मिला। उसके खिलाफ दबिश बनाई गई तो वह सीमा पार कर उत्तराखंड में चला गया। पुलिस भी पीछा करते हुए वहां पहुंची। पुलिस की टीम पर हमला किया गया। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई शुरू की तो फिर स्थानीय भाजपा नेता की पत्नी की गोलीबारी में मौत हो गई।

हालांकि, बाद में भाजपा नेता ने अपने सामने पत्नी को गोली मारने का आरोप लगाया। इस आरोप के बाद यूपी पुलिस के खिलाफ उत्तराखंड के उधम सिंह नगर पुलिस ने हत्या, बलवा समेत अन्य आरोपों में केस दर्ज किया था। उत्तराखंड पुलिस की टीम मुरादाबाद के कॉसमॉस हॉस्पिटल पहुंचकर आरोपी पुलिसकर्मियों का बयान लिया था।zafar-arrested2-94871853.jpg