मौसम विभाग के अनुसार इतने दिनों तक होगी भारी बरसात, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी।

in #wortheum2 years ago

लखनऊ। मौसम विभाग प्रमुख डॉ. एसएन पांडेय के अनुसार अगले चार दिनों में 50 मिमी बारिश और होने की संभावना है। बताया कि पहले इस चक्रवात का असर प्रदेश के पूर्वी क्षेत्रों से लेकर लखनऊ होते हुए कानपुर तक ही होने की संभावना थी, लेकिन अब यह बढ़कर आगरा होते हुए दिल्ली तक पहुंच गया है। ऐसे में अब यह संकेत मिल रहे हैं कि बारिश पूरे महीने खिंच सकती है।

सब समाचार इस महीने के पहले सप्ताह में विदा होने वाले मानसून के नोरू चक्रवात की वजह से पूरी महीने तक बने रहने की संभावना है। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) के मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल 12 अक्तूबर तक बारिश का सिलसिला चल सकता है। उसके बाद भी पूरे महीने बूंदाबांदी व तेज बारिश से इंकार नहीं किया जा सकता।
इस महीने अभी तक पूर्व निर्धारित बारिश का रिकॉर्ड टूट चुका है। सीएसए मौसम विभाग के अनुसार अक्तूबर में निर्धारित 41.2 मिमी मानी गई है, जबकि अभी तक एक सप्ताह में ही 60 मिमी से ज्यादा बरसात हो चुकी है। स्थानीय मौसम विभाग प्रमुख डॉ. एसएन पांडेय के अनुसार अगले चार दिनों में 50 मिमी बारिश और होने की संभावना है।Picsart_22-10-09_09-35-53-539-780x470.jpg