भारी बारिश से इस जिले के इंटरमीडिएट तक के विद्यालय 2 दिन के लिए बंद, डीएम ने दिया आदेश

in #wortheum2 years ago

बुलंदशहर में भारी बारिश को चलते में कक्षा 1 से 12 तक के सभी विद्यालयों में 10 और 11 अक्टूबर का अवकाश घोषित किया गया है। आदेशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
बुलंदशहर जनपद में पिछले 3 दिनों से हो रही भारी बारिश को देखते हुए जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह के आदेश पर जनपद में कक्षा 1 से 12 तक के सभी विद्यालयों में 10 और 11 अक्टूबर का अवकाश घोषित किया गया है। बीएसए बीके शर्मा ने बताया कि डीएम के आदेश पर कक्षा 1 से 12 तक के सभी विद्यालय 10 और 11 अक्तूबर को बंद रहेंगे। आदेशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बुलंदशहर में अक्तूबर माह में पिछले दो दशक में ऐसी बारिश कभी नहीं हुई। लगातार 48 घंटों की रिमझिम बारिश में सड़कें लबालब कर दी हैं। निचले स्थान पर बने मकानों में पानी तक भर गया है। बारिश से देवीपुरा, आनंद विहार, साठा, इस्लामाबाद आदि क्षेत्रों में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। शहर समेत कई गांवों में बिजली सप्लाई प्रभावित है।पिछले तीन दिन से बिजली का आना जाना लगा हुआ है। बारिश के बाद रविवार को अधिकतम तापमान 25 और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मौसम वैज्ञानिक रामानंद पटेल ने बताया कि तीन दिनों में करीब 140 एमएम बारिश हुई है। 10 अक्तूबर तक ऐसा ही मौसम बना रहने की संभावना है।schools_closed_1658388352.jpg