IPL: लखनऊ के गेंदबाज़ों की दबंगई ने यूं बिगाड़ा कोलकाता नाइटराइडर्स का खेल

in #wortheum2 years ago

यह बल्ले और गेंद की वैसे लड़ाई थी जिसमें बहुत कम समय के लिए बल्ला गेंद पर हावी था. गेंदबाज़ अपनी गेंद से इस कदर इस मैच में हावी थे कि बल्लेबाज़ों को पिच पर ख़ड़े रह कर रन जोड़ने में भी एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ रहा था.

क्रिकेट के खेल में गेंदबाज़ों का हावी होना किसे कहते हैं ये शनिवार को कोलकाता के बल्लेबाज़ों के सामने लखनऊ के गेंदबाज़ों ने दिखाया.

जब केएल राहुल के बल्लेबाज़ों ने एक ओवर में लगे पांच छक्कों के बावजूद स्कोरबोर्ड पर बमुश्किल 176 रन टिकाए तो ये उम्मीद की जा रही थी कि श्रेयस अय्यर और उनके बल्लेबाज़ों को इसे बनाने में बहुत मुश्किल नहीं होगी. लेकिन पहले ओवर से ही राहुल के गेंदबाज़ों ने एक अलग ही दिशा पकड़ी.

मोहसिन ख़ान ने मेडन विकेट से शुरुआत की, पहले दो ओवर में एक रन दिया. दुशमंथा चमीरा ने कप्तान श्रेयस अय्यर को आउट किया. जीतने के लिए रन बनाने थे 8.85 की औसत से लेकिन बन रहे थे (पहले सात ओवरों में) 3.75 की औसत से.

लखनऊ के गेंदबाज़ दौड़ते आते, हाथ घुमाते और बल्लेबाज़ खड़े रह जाते, गेंद सीधी विकेटकीपर के गलव्स में चली जाती. मोहसिन ख़ान की 18 में से 15 गेंदों पर कोई रन नहीं बने तो दुशमंथा चमीरा और आवेश ख़ान के भी 11 गेंदों पर कोई रन नहीं बने

Sort:  

Ha bhai 👌