सुकून की यात्रा चाहते हैं तो ट्रैवलिंग के दौरान घपलेबाजी और फ्रॉड से इस तरह रहें दूर

in #wortheum2 years ago

हर यात्री चाहता है कि उसका सफर सुकून भरा और प्रॉब्‍लम फ्री हो. इसके लिए हर तरह की कोशिश की जाती है. पहले से प्‍लान बनाना और हर चीज की बुकिंग एडवांस में करना यात्रा (Travelling) को आरामदायक बनाने के लिए जरूरी माना जाता है. लेकिन इस प्री-बुकिंग के चक्‍कर में कई बार लोग ऐसे फ्रॉड में फंस जाते हैं कि उनका पैसा तो डूबता ही है, साथ ही सफर भी मुश्किलों भरा हो जाता है. दरअसल, कई बार कम एक्‍सपीरियंस इसकी वजह हो सकती है. यही नहीं, सेल या किसी तरह के ऑफर के चक्‍कर में लोग फ्रॉड के शिकार बनते हैं.

विज्ञापन

अगर आप यात्रा में किसी भी तरह के फ्रॉड से बचने के लिए पहले से सावधान रहें और कुछ जरूरी बातों को फॉलो करें तो आप ऐसी समस्‍याओं से बच सकते हैं. यहां हम आपको बताते हैं कि आप ऐसे घपलेबाजी और फ्रॉड से बचने के लिए किन बातों को यात्रा से पहले और यात्रा के दौरान ध्‍यान में रखें.

टूर पैकेज स्कैम
सफर के दौरान किसी तरह की परेशानी से बचने के लिए लोग टूर पैकेज बुक कराना पसंद करते हैं. लेकिन आपको बता दें कि इसे चुनते समय आप बहुत अधिक सतर्क रहें. टूर पैकेज बुक करते समय एजेंसी से जुड़ी हर तरह की जानकारी पहले ले लें और ज्यादा ऑफर के लालच में ना पड़ें.

Sort:  

Travel froud omg🤭🤭🤭