जौनपुर में अखिलेश यादव बोले- उद्योगपतियों के सहारे आगे बढ़ रही भाजपा

in #wortheum2 years ago

Screenshot_2022_0728_224209.jpgअमरेन्द्र सिंह चौहान
लखनऊ
समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव गुरुवार को जौनपुर जिले के बरसठी के खुआंवा गांव पहुंचे। मीडिया से बातचीत में केंद्र सरकार पर जमकर बरसे।
जौनपुर के खुआंवा गांव में पूजा करते अखिलेश यादव ओम प्रकाश राजभर को झाड़-फूंक कराने की जरूरत, चाचा शिवपाल पर भी दिया बड़ा बयान समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार को गरीब विरोधी सरकार बताया। कहा कि यह देशकी पहली ऐसी सरकार है जो दूध-दही पर भी टैक्स लगा रही है। यह उद्यमियों की सरकार है और केवल उद्योगपतियों के सहारे आगे बढ़ना चाहती है। अग्निवीर योजना लाकर नौजवानों के साथ खिलवाड़ कर रही है।
उन्होंने कहा कि योजना का विरोध करने में जो जेल गए हैं उसकी बात सदन में उठाएंगे और फर्जी मुकदमों को वापस लेने की बात उठाया जाएगा। अखिलेश यादव गुरुवार को जौनपुर जिले के बरसठी के खुआंवा गांव में स्व. हंसराज जगनंदन यादव की पुण्यतिथि कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे।
महंगाई को लेकर सरकार को घेरा
मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि अभी तक भाजपा ने जितने फैसले लिए हैं, वो जनता के खिलाफ हैं। इस सरकार में इतना भ्रष्टाचार हो रहा कि कि कल्पना भी नहीं कर सकते। कहा कि सरकार के अंदर के लोग ही सवाल खड़े कर रहे हैं। आज डीएपी, खाद, सिलिंडर का भाव आसमान पर पहुंच गया है। डॉलर के मुकाबले रुपया लगातार गिरता जा रहा है।
बुंदलेखंड एक्सप्रेस-वे परियोजना प्रदेश की सबसे बड़ी परियोजना है। इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। बारिश होते ही एक्सप्रेस-वे पर जगह-जगह गड्ढे हो गए। लोगों की जान जा रही है। एक्सप्रेस-वे के निर्माण में मानकों का पालन नहीं किया गया। जब सड़क बनाने वाले इंजीनियर से ही पैसे लेंगे तो सड़कें कैसी बनेंगी।
थाने की तरह हो गई ईडी
अखिलेश यादव ने कहा कि ईडी कोई नई चीज नहीं हैं। वो थाने की तरह हो गई है। समय-समय पर राजनीतिक लोगों को परेशान करने के लिए केंद्र सरकार ईडी का सहारा लेती है। दिल्ली में कांग्रेस के सबसे बड़े नेता को ईडी पूछताछ के लिए बुला रही है। शायद भाजपा ये संदेश देना चाहती है कि उसके खिलाफ कोई बोलेगा तो उसे भी बुला पूछताछ के लिए बुला लिया जाएगा।

ओम प्रकाश राजभर के अंदर किसी दूसरे की आत्मा आ गई
जौनपुर के खुआंवा गांव में पूजा करते अखिलेश यादव
जौनपुर के खुआंवा गांव में पूजा करते अखिलेश यादव - फोटो : अमर उजाला
सपा मुखिया ने आगे कहा कि भाजपा विपक्ष को बांटकर और डरा कर रखना चाहती है। हो सकता है कि ओम प्रकाश राजभर को भी कोई डर हो। जिसके कारण हमारा गठबंठन टूट गया। अब तो लगता है कि ओम प्रकाश राजभर के अंदर किसी दूसरे की आत्मा आ गई है। जो अब झाड़-फूंक करवाने पर ही निकलेगी।

राजभर की सुरक्षा को लेकर किए गए सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा को जो खुश रहेगा उसे सुरक्षा मिलेगी। शिवपाल को लेकर किए गए एक सवाल के जवाब में कहा कि उन्हें अगर लगता है कि मैं चाचा का सम्मान नहीं कर पा रहा हूं। इसलिए उन्हें स्वतंत्र कर दिया हूं। लेकिन, वह अपनी अलग से पार्टी बनाकर किसानों, असहाय, गरीबों की सेवा करें।

सपा अध्यक्ष न कहा कि अग्निपथ योजना का हम विरोध करते हैं। सरकार अग्निवीर योजना लाकर नौजवानों के साथ खिलवाड़ कर रही है। नौजवान का सपना है वह देश के लिए कुर्बान हो जाएं, लेकिन सरकार उन्हें मौका नहीं दे रही है। हमारे देश को सुरक्षा चाहिए इसलिए परमानेंट नौकरी की व्यवस्था होनी चाहिए।
नौकरी के नाम पर सरकार कर रही खिलवाड़
उन्होंने कहा कि इस सरकार में नौकरी के नाम पर भी खिलवाड़ किया जा रहा है। 22 करोड़ बेरोजगारों ने फार्म भरा और सिर्फ 7 लाख लोगों को ही नौकरी मिल पाई। अखिलेश यादव ने कहा कि जौनपुर समाजवादियों का गढ़ है। जिले की जनता ने पिछले चुनाव में मतदान कर ऐतिहासिक जीत दिलाई है।
जौनपुर सदर, बदलापुर, शाहगंज, मड़ियाहूं सीट पर कम वोटों से हराए गए हैं। जो हारे हैं तो गिनती में हारे हैं। हम हारे हैं लेकिन हमारे कार्यकर्ता हारे नहीं है। कहा कि इस चुनाव में जो कमी थी उसे आने वाले लोकसभा चुनाव में पूरा किया जाएगा। इस मौके पर सपा जिलाध्यक्ष लाल बहादुर यादव, विधायक डा. रागिनी सोनकर, तूफानी सरोज, लकी यादव, पूर्व विधायक सुषमा पटेल, जिला प्रवक्ता राहुल त्रिपाठी, यज्ञाचार्य संतोष शुक्ला, सतीश , संतोष यादव, सुनील, घनश्याम दुबे, विजय मिश्रा, अरुण यादव आदि मौजूद लोग रहे।