पालीः MGEMS ने ड्रेस को लेकर रचा इतिहास, नया ड्रेस कोड लागू करने सीएम को कहा थैंक्यू

in #wortheum2 years ago

पाली जिले में मारवाड़ के महात्मा गांधी सरकारी स्कूल खारची में महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के सभी छात्र छात्राओं ने राजस्थान सरकार के जरिए जारी ड्रेस कोड वाली यूनिफार्म पहनकर इतिहास बनाया.
Screenshot_20220904-221904_Messenger.jpg
विद्यालय के कार्यवाहक प्रिंसिपल और व्याख्याता देवेंद्र सिंह मीणा ने बताया कि राजस्थान सरकार के जरिए ड्रेस कोड जारी किया है, जिसके बाद प्रधानाचार्य मीणा के जरिए अभिभावकों को प्रेरित कर छात्र-छात्राओं ने ड्रेस पहनाकर एक नई मिसाल पेश की है.

इस बारे में मीणा ने बताया कि जिन अभिभावकों की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ नहीं थी, उन स्टूडेट्स के लिए श्री साई दर्शन सेवा संस्थान की संस्थापिका कृष्णा देवी मीणा और संस्थापक चिमन सिंह मीणा के परिवार के जरिए ड्रेस की फ्री व्यवस्था कर छात्र छात्राओं को उपलब्ध करवाया गया.
इस बात को कवर करने के लिए स्कूल ने खेल मैदान में एमजीजीएस के अंग्रेजी अक्षर के नाम अनुसार विद्यार्थियों को बैठाकर ड्रोन के माध्यम से कवरेज किया.

इस अवसर पर लीडर विद्यार्थियों ने तिरंगे हाथ में ले रखे थे. सभी विद्यार्थी ने इस अवसर पर खुशी के साथ तिरंगा लहराया. साथ ही सीएम और शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला का धन्यवाद किया.

देवेंद्रसिंह मीणा ने बताया कि सभी छात्राओं के लिए आईडी कार्ड, टाई , बेल्ट और जूतों के लिए भी अभिभावकों को प्रेरित कर जल्द ही यह उपलब्धि भी हासिल कर ली जाएगी. जरूरतमंद विद्यार्थियों को भामाशाहों के माध्यम से यह सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी.