आजाद के इस्तीफे पर बोले CM गहलोत- पार्टी ने इतना दिया, उसके खिलाफ कोई कैसे जा सकता है

in #wortheum2 years ago

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुलाम नबी आजाद के पार्टी से इस्तीफे, राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी पर लगाए गए आरोपों का जवाब दिया है. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा है कि मैं गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे से बहुत आहत हूं. 42 साल तक जिस नेता को पार्टी ने इतना कुछ दिया, पार्टी के खिलाफ वो ऐसा कैसे कह सकते हैं.
Screenshot_20220826-181323_Messenger.jpg
मुख्यमंत्री ने जयपुर में पत्रकारों से बातचीत में कहा उनके इस्तीफे से मुझे बहुत आघात लगा है. संजय गांधी ने गुलाब नबी जेसे नेताओं को आगे बढ़ाया. मैं संजय गांधी की नीतियों को पसंद नहीं करता था, फिर भी मुझे आगे बढ़ने का मौका मिला. संजय गांधी के वक्त भी चापलूस माने जाते थे. संजय गांधी भी गुलाब नबी जैसे कई लोगों से घिरे रहते थे. संजय गांधी उनको दबाव में हटा देते तो गुलाब नबी इतने बड़े नेता नहीं होते.
अशोक गहलोत ने कहा कि हमारी पहचान कांग्रेस ही है. इतने बड़े देश में चंद लोगों को चांस मिलता है. 42 साल तक जिनको पदों पर रखा, उनसे कोई ये उम्मीद नहीं कर सकता था. सोनिया गांधी ने इन्हें आगे बढ़ाया, अवसर देने में कोई कमी नहीं रखी, फिर भी जब अमेरिका में सोनिया गांधी ने इलाज करवाने गईं हैं, तब ये पत्र लिखा जो उचित नहीं है. राहुल गांधी पर लगे आरोपों पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा इंदिरा गांधी के समय संजय गांधी यूथ कांग्रेस की अध्यक्ष बने थे, उन्होंने अपनी टीम बनायी थी. जब भी नया नेता आता है, अपनी जाजम तैयार करता है.

संजय गांधी पर भी खूब आरोप लगे थे

राहुल गांधी भी यही कर रहे हैं. कांग्रेस पार्टी को अपने तरीके से चलाने की कोशिश कर रहे हैं. उस समय संजय गांधी पर भी खूब आरोप लगे थे. यहां तक कहा गया कि वो अपनी अलग तरीके की व्यवस्था खड़ी कर रहे हैं, लेकिन संजय गांधी ने इन आरोपों की कभी भी परवाह नहीं की. मेरे खिलाफ भी कई बड़े नेता थे लेकिन मैंने काम किया आगे बढ़ता रहा. पीएम मोदी की गुलाब नबी आजाद की तारीफ पर गहलोत में कुछ भी कहने से इनकार करते हुए कहा कि आजाद मेरे मित्र हैं, लेकिन ये जो किया उचित नही किया. पहले सोनिया गांधी बीमार थीं, तब पत्र लिखा. अब चेकअप के लिए अमेरिका गईं तो ऐसा पत्र लिखा.