बिलाड़ा: पुलिस की कार्रवाई, इतने अवैध डोडा पोस्त के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

in #wortheum2 years ago

पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण अनिल कयाल ने बताया कि मादक पदार्थ तस्करों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही के निर्देश पर अवैध मादक पदार्थ तस्करी की रोकथाम और तस्करों-वान्छित अपराधियों की धड़पकड़ अभियान के तहत समस्त अधिकारिगण को कार्यवाही करने के निर्देश जारी किए गए थेScreenshot_20220903-125621_Messenger.jpg
इसी कड़ी में जोधपुर जिले के पीपाड़ सिटी पंचायत समिति क्षेत्र के ग्राम पंचायत बोरुंदा थाना क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थ की बड़ी संख्या में तस्करी की सूचना मिली, जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनिल के पंवार और वृताधिकारी बिलाडा भूपेन्द्र सिंह शेखावत के निर्देशन में पुलिस थाना बोरून्दा के थानाधिकारी हुकमगिरी के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी.

टीम में कानिस्टेबल छोटूराम और हेमन्त द्वारा थाना क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थ तस्करों की धड़पकड़ हेतु मुखबिर की सूचना पर कार्यवाही करते हुए ग्राम मूरकासनी में मोतीराम गुर्जर के बन्द बाड़े में अवैध डोडा पोस्त से भरा वाहन खडा होने की ईतला विश्वसनीय होने पर थानाधिकारी बोरून्दा मय जाब्ता द्वारा ग्राम मुरकासनी में मोतीराम के बाड़े पर पहुंचे, जहां पर टीम द्वारा एक व्यक्ति को घेरा देकर दस्तयाब किया, जिसका नाम दिनेश पुत्र मनीराम विश्नोई (नैण) उम्र 27 साल निवासी जाणीनगर चिरढानी पुलिस पीपाड शहर होना बताया. बाडे़ में खडे वाहन की तलाशी के दौरान टाटा 407 पिकअप गाडी में कटटो में अवैध डोडा पोस्त भरा दिखाई दिया.

साथ ही टाटा 407 पिकअप गाड़ी में रखे प्लास्टिक के कट्टों की गिनती की गई तो कुल 46 प्लास्टिक के कटटे होना पाए गए. कटटो के अन्दर अवैध डोडा पोस्त जिनका कुल वजन 958.100 किलोग्राम भरा होना पाया जाने पर गाड़ी और अवैध डोडा पोस्त की बरामदगी और मुलजिम दिनेश को गिरफ्तार कर प्रकरण धारा 8/15 एन.डी.पी.एस. एक्ट में दर्ज कर अनुसंधान पीपाड़ सिटी थानाधिकारी प्रेमदान रतनू के हवाले किया गया.

फिलहाल मुल्जिम से मादक पदार्थ सप्यालयर और खरीददारों के बारे मे पुछताछ की जा रही है. उक्त तस्कर मुल्जिम को गिरफ्तार करने और आसूचना एकत्रित करने में मुख्य भूमिका निभाने वाले थानाधिकारी हुकमगिरी उ.नि. बोरून्दा, सुखाराम सियाग स.उ.नि, समयराम मीणा हैड कानि, बद्रीनारायण, हेमन्त कुमार, छोटुराम, अशोक कुमार, सुभाश , चम्पालाल, महिपाल, गोतम खदाव, कमलकिशोर की विशेष भूमिका रही, जिन्हें पुरूस्कृत किया जाएगा