अर्शदीप सिंह का परिवार परेशान, समर्थन में उतरे पंजाब के सभी राजनीतिक दल

in #wortheum2 years ago

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में कैच छोड़ने वाले अर्शदीप के खिलाफ कई शरारती तत्वों ने सोशल मीडिया पर प्रोपेगेंडा चला दिया. इन सभी के बीच दिग्गज क्रिकटरों से लेकर आम जनता के साथ ही नेता और मंत्री समर्थन में उतर आए.Screenshot_20220906-073737_Facebook.jpg
भारत-पाकिस्तान (India Vs Pakistan) मुकाबले में मैच के 18 ओवर में आसिफ अली का कैच छोड़ने के बाद अर्शदीप सिंह को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया. मामला इतना बढ़ा कि किसी शरारती तत्व ने विकिपीडिया पर उनको खालिस्तान से जोड़ दिया. हालांकि इसके बाद केंद्र सरकार एक्टिव हुई और विकिपीडिया के अधिकारियों को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. अपने बेटे के साथ ऐसी चीजों होता देख कौन सा परिवार होगा जो परेशान नहीं होगा. अर्शदीप की मां से लेकर उनका परिवार भी बेटे की सुरक्षा को लेकर चिंतित है.
पंजाब के खेल मंत्री ने मां से की बात

अर्शदीप के परिवार के साथ सिर्फ भारत सरकार ही नहीं जनता और नेता भी खड़े हैं. पंजाब के खेल मंत्री ने भी अर्शदीप की मां से बातकर यही बात दोहराई की सभी उनके साथ हैं. पंजाब के खेल मंत्री कहा- यह शर्म की बात है, उभरते सितारे के बारे में ऐसा कहा जा रहा है. अर्शदीप ने पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की. खेल में किसी दिन अच्छा होता है तो किसी दिन बुरा. हम सभी अर्शदीप के साथ हैं.
मां ने बताया दुखी था अर्शदीप

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक अर्शदीप की मां बलजीत कौर ने कहा- मैच के बाद अर्शदीप रात में काफी मायूस था. मैंने उसे समझाया है. ये अच्छी बात है कि पूरी टीम उसके साथ है.

पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्रोलिंग की निंदा की

पंजाब के पूर्व कप्तान कैप्टन अमरिंदर सिंह, पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल समेत कई कई क्रिकेटरों और नेताओं ने भी ट्रोलिंग की कड़ी निंदा की. कैप्टन अमरिंद ने कहा- कैच छोड़ने के लिए मजाक उड़ाना दुर्भाग्यपूर्ण, हरभजन सिंह ने कहा- अर्शदीप की आलोचना करना बंद करें कोई जानबूझकर कैंच नहीं छोड़ता

विकिपीडिया को भेजा गया नोटिस

अर्शदीप को विकिपीडिया पर खालिस्तानी बताने को लेकर केंद्र सरकार सख्त हो गई. सरकार की ओर से नोटिस भेजकर जवाब मांगा गया है.