Rajya Sabha Election: BJP से 1 सीट हारने पर छलका संजय राउत का दर्द, कह दी ये बड़ी बात

in #wortheum2 years ago

Maharashtra Rajya Sabhe Election Result: महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना के बीच एक सीट के लिए जबरदस्त फाइट हुई. ये मुकाबला शिवसेना हार गई. इस पर भड़के संजय राउत ने बड़ा आरोप लगाया है.

(Rajya Sabha) की छह में से तीन सीटें बीजेपी के जीतने के बाद शिवसेना के टिकट पर जीते सांसद संजय राउत का दर्द छलका है. दरअसल प्रदेश की सत्ता में काबिज होने के साथ तीन पार्टियों के संगठन महाविकास अघाड़ी के समर्थन से शिवसेना को दो सीटें जीतने का भरोसा था लेकिन जब मनमुताबिक नतीजे नहीं आए तो उन्होंने सीधे सीधे चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए बीजेपी के एक सीट ज्यादा जीतने की वजह बताई है.
बीजेपी (BJP) की ओर से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अनिल बोंडे और धनंजय महादिक ने राज्यसभा चुनाव में जीत दर्ज की, जबकि महा विकास अघाड़ी (MVA) के तीन उम्मीदवारों, शिवसेना के संजय राउत, एनसीपी के प्रफुल पटेल और कांग्रेस के इमरान प्रतापगढ़ी ने भी जीत हासिल की. हालांकि, MVA के संजय पवार BJP के धनंजय महादिक से हार गए. इसके बाद शिवसेना नेता ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाया है.

BJP और सत्ताधारी गठबंधन द्वारा क्रॉस-वोटिंग और नियम उल्लंघन को लेकर चुनाव आयोग (EC) के पास शिकायत करने की वजह से काउंटिंग में करीब 8 घंटे की देरी हुई. बताते चलें कि क्रॉस वोटिंग के आरोप के बाद, बीजेपी और शिवसेना दोनों ने कुछ वोटों को अयोग्य घोषित करने की मांग की थी. महाराष्ट्र में चुनाव का परिणाम सामने के बाद शिवसेना के संजय राउत ने कहा कि चुनाव आयोग ने हमारा एक वोट अमान्य कर दिया. हमने दो वोट को लेकर आपत्ति जताई थी, परंतु कोई कार्रवाई नहीं की गई. आयोग ने उनका (BJP) का पक्ष लिया. वहीं कांग्रेस ने भी इस पर रिएक्शन देते हुए कहा कि बीजेपी ने हार के डर से मतगणना रोकने की कोशिश की थी.

IMG_20220611_192445.jpg

IMG_20220611_192445.jpg