शासन को भूसे की गलत सूचना देने पर सीवीओ से मांगा जवाब

in #wortheum2 years ago

रायबरेली। जिले में गोवंशों को संरक्षण देने में नाकाम मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी कर्णवीर सिंह शासन को भी गलत सूचना दे रहे हैं।
डीएम माला श्रीवास्तव के प्रयास से दान से गो संरक्षण केंद्रों के लिए 19 हजार क्विंटल भूसा जुटाया गया, लेकिन सीवीओ ने शासन को महज नौ हजार क्विंटल भूसा मिलने की सूचना दी। शासन स्तर से गलत रिपोर्टिंग की जानकारी मिलते ही डीएम ने सीवीओ को नोटिस देकर जवाब मांगा।
शासन की मंशा है कि गोवंशों के संरक्षण के लिए लोगों से दान में भूसा लिया जाएगा। डीएम व अन्य अधिकारियों के प्रयास से जिले के लोगों ने भूसा दान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।
करीब 19 हजार क्विंटल भूसा एकत्र किया गया। बताते हैं कि सीवीओ ने शासन को महज नौ हजार क्विंटल भूसा दान में मिलने की सूचना दी।
डीएम को शासन स्तर से इसकी जानकारी दी। पत्रावली को चेक कराया तो स्थिति कुछ अलग ही मिली। मामले में डीएम ने सीवीओ कर्णवीर सिंह को नोटिस देकर जवाब मांगा है।
डीएम माला श्रीवास्तव ने बताया कि अब तक जिले के लोगों ने 19 हजार क्विंटल भूसा दान किया है, लेकिन सीवीओ ने शासन को नौ हजार क्विंटल भूसे दान में मिलने की सूचना भेजी थी। इसी कारण सीवीओ को नोटिस देकर जवाब मांगा गया है। शासन को सही रिपोर्ट भेजी गई है।