Indian Team: सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है

in #wortheum2 years ago

, लेकिन टीम इंडिया में 3 बड़ी कमी हैं, जो कप्तान रोहित शर्मा के लिए टी20 वर्ल्ड कप में सिरदर्द बन सकती हैं.
सेलेक्टर्स ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल जैसे घातक गेंदबाजों की वापसी हुई है. लेकिन टीम इंडिया में सेलेक्टर्स ने ज्यादातर वहीं खिलाड़ी रखे हैं, जो एशिया कप में खेले हैं. भारतीय टीम में कई कमजोरियां जो हैं, जो कप्तान रोहित शर्मा के लिए सिरदर्द बन सकती हैंm
Rohit Sharma: विराट कोहली की कप्तानी में पिछला T20 वर्ल्ड कप खेला ये प्लेयर, रोहित ने आते ही किया बाहर
Shahid Afridi: शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली को दी रिटायरमेंट की अनोखी सलाह, कहा-संन्यास लेना जब...
Team India: इस प्लेयर को भारतीय टीम में जगह ना मिलने पर बुरी तरह भड़के फैंस, कहा-BCCI ने खत्म किया करियर
T20 World Cup: इस भारतीय गेंदबाज को खेलना बल्लेबाजों के लिए बुरा सपना, फिर भी टी20 वर्ल्ड कप से कट गया पत्ता
ऑस्ट्रेलिया की पिचें हमेशा से ही फास्ट बॉलर्स को सपोर्ट करती हैं. लेकिन फिर सेलेक्टर्स ने भारतीय टीम में तीन स्पिनर्स को जगह दी है. इंडियन टीम में रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और अक्षर पटेल (Axar Patel) को शामिल किया गया है. अगर तीन में से किसी एक स्पिनर को कम कर, एक पेसर टीम में शामिल किया गया होता, तो ऑस्ट्रेलिया की तेज और उछाल भरी पिचों पर हम ज्यादा प्रभावी होते. एशिया कप में भी टीम इंडिया को एक फास्ट बॉलर की कमी खली थी.

एशिया कप वाले ही ज्यादातर प्लेयर्स शामिल

भारतीय टीम मिडिल ऑर्डर में ज्यादातर उन प्लेयर्स को जगह मिली है, जो एशिया कप में टीम इंडिया का हिस्सा थे. सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक और दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) को शामिल किया गया है. जबकि ये खिलाड़ी एशिया कप में बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गया. सेलेक्टर्स ने श्रेयस अय्यर जैसे धाकड़ बल्लेबाज को स्टैंडबाई में रखा है. जबकि श्रेयस अय्यर बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं.

मोहम्मद शमी को कर दिया बाहर

टी20 वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्टर्स ने मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को बाहर कर दिया है. एशिया कप में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को शमी की कमी खली थी. सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में चार तेज गेंदबाजों को जगह दी है. इनमें भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह को मौका दिया है. जबकि मोहम्मद शमी को नजरअंदाज कर दिया गया है. टी20 क्रिकेट में शमी के चार ओवर बहुत ही ज्यादा मायने रखते हैं.