जल शुल्क वसूली करने की व्यवस्था प्रभावी

in #wortheum2 years ago

लखनऊ- सपना चौधरी की तलाश में लखनऊ पुलिस जाएगी हरियाणा,लखनऊ पुलिस की टीम हरियाणा के लिए रवाना हुई,सपना चौधरी के खिलाफ कोर्ट से जारी है गिरफ्तारी वारंट,10 मई को सपना ने कोर्ट में किया था सरेंडर, मिली थी जमानत,8 जून को सपना की नियमित जमानत अर्जी सशर्त हुई थी मंजूर,सोमवार को सपना समेत अन्य आरोपियों पर आरोप तय होने थे,सोमवार को कोर्ट में न आने पर जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट,कोर्ट में सपना की ओर से हाज़िरी माफ़ी की अर्जी भी नहीं दी गई थी,आशियाना थाने में सपना चौधरी के खिलाफ दर्ज है मामला.

➡लखनऊ- जल शुल्क वसूली करने की व्यवस्था प्रभावी,नक्शा पास कराने पर जल शुल्क वसूली करने की व्यवस्था,प्राधिकरणों और उसके अधीन आने वाले क्षेत्रों में व्यवस्था,प्रमुख सचिव आवास ने नियमावली-2022 जारी कर दी है.

➡लखनऊ- अमौसी एयरपोर्ट पर कार्गो पार्सल में मिले 5 कारतूस,कानपुर के उमेर ग्राफिक्स की ओर से बुक हुआ था पार्सल,पुणे निवासी अजीज के पते पर भेजा जा रहा था पार्सल,लखनऊ एयरपोर्ट पर स्कैन मशीन में पकड़े गए कारतूस,लखनऊ एयरपोर्ट के अफसरों की तहरीर पर मामला दर्ज,मामले की जांच में जुटी सरोजनी नगर पुलिस.

➡लखनऊ- बीएसपी राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती का ट्वीट,मायावती ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना,सपा आपराधिक तत्वों की संरक्षक पार्टी है-माया,'रमाकांत के प्रति उनकी सहानुभूति यही दर्शाती है',अखिलेश ने रमाकांत यादव से जेल में मुलाकात की-माया,'अखिलेश ने रमाकांत से मिलकर सहानुभूति व्यक्त की',अखिलेश मुस्लिम नेताओं से मिलने जेल क्यों नहीं जाते?-माया

➡ग्रेटर नोएडा- यमुना अथॉरिटी की बोर्ड मीटिंग आज,करीब तीन दर्जन प्रस्तावों पर मुहर लगना संभव,एयरपोर्ट, मेट्रो, पाड़ टैक्सी, हेरिटेज सिटी के प्रस्ताव,किसान मामलों समेत कई अहम प्रस्तावों पर लगेगी मुहर.

➡बागपत- रिपोटिंग चौकी का सीएम करेंगे वर्चुअल उद्धघाटन,ज़िले में पहली रिपोटिंग चौकी का आज होगा उद्धघाटन,2 करोड़ 62 लाख रुपए की लागत से बनकर तैयार हुई हैं,एसपी, एएसपी रिपोटिंग पुलिस चौकी अमीनगर सराय में मैजूद.

➡मेरठ- कंकरखेड़ा का इंस्पेक्टर क्राइम लाइन हाजिर,नशे की हालत में दारोगा से की गाली गलौज,केस में बयान दर्ज कराने आया था सब-इंस्पेक्टर,बुलंदशहर में तैनात दारोगा ने SSP को गालियां,मेरठ एसएसपी को भी इंस्पेक्टर क्राइम ने गाली दी,लिखित शिकायत के बाद इंस्पेक्टर क्राइम नापे गये,2 महीने से कंकरखेड़ा में तैनात थे इंस्पेक्टर हरीओम.

➡बरेली- अध्यापक ने बेहरमी से 2 छात्रों को पीटा,अध्यापक की पिटाई से छात्रों को आई चोटे,पिटाई से छात्रों के पीठ पर आये जख्म के निशान,परिजनों ने अध्यापक के खिलाफ थाने में दी तहरीर,दोनों बच्चों को इलाज के लिये अस्पताल में कराया भर्ती,शीशगढ़ थाना क्षेत्र के गुलड़िया स्कूल की घटना.

➡देवरिया- भारत समाचार की खबर का हुआ बड़ा असर,डिप्टी CM बृजेश पाठक ने खबर का लिया संज्ञान,भुडवार सीएचसी के बदहाली की दिखाई थी खबर,CMO को एक सप्ताह में रिपोर्ट देने की कहीं बात,25 अगस्त को डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का दौरा,किसी भी अस्पताल का कर सकते हैं दौरा,कलेक्ट्रेट में करेंगे विकास कार्यों की समीक्षा बैठक.

➡बागपत- मामूली कहासुनी को लेकर दो पक्षों में ख़ूनी संघर्ष,एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर धारदार हथियार से किया हमला,ख़ूनी संघर्ष में पूर्व सभासद समेत 6 लोग घायल,मन्दिर पर नियंत्रण को लेकर चल रहा था विवाद,पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती,बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के पट्टी मेहर का मामला.

➡पीलीभीत- फिटनेस क़े नाम पर धनउगाही डॉक्टरों की उगाही,घूसखोर और फार्मासिस्ट का उगाही करते वीडियो वायरल,राइट टू एजुकेशन क़े तहत बच्चों क़े कराये जा रहे थे फिटनेस,हजारों बच्चों से डॉक्टरों ने की लाखों की उगाही,पीलीभीत जिला अस्पताल का मामला.

➡प्रयागराज- गंगा, यमुना नदी का फिर से बढ़ने लगा जलस्तर,गंगा नदी का 23 सेंटीमीटर बढ़ा जलस्तर,यमुना नदी का 39 सेंटीमीटर बढ़ा जलस्तर,केन, बेतवा, चंबल नदी का पानी पहुंचा प्रयागराज,खतरे के निशान को छू सकता है बढ़ता जलस्तर,प्रशासन बढ़ते जलस्तर को लेकर अलर्ट.

➡प्रयागराज- यूपी पीसीएस 2022 की मुख्य परीक्षा का शेड्यूल जारी,27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक चार कार्य दिवसों में होगी परीक्षा,तीन शहरों प्रयागराज -लखनऊ और गाजियाबाद में होगी परीक्षा,5964 अभ्यर्थी परीक्षा में होंगे शामिल,यूपी लोक सेवा आयोग के सचिव जगदीश ने दी जानकारी.

➡प्रयागराज- माफिया दिलीप मिश्रा की पत्नी, बेटे पर केस दर्ज,औद्योगिक थाने में धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज,कुर्क डिग्री कॉलेज में एडमिशन लेने का आरोप,गैंगस्टर एक्ट के तहत एडमिशन लेने का आरोप,दर्जनों छात्रों का एडमिशन लेकर साल खराब करने का आरोप,मौजूदा समय में फतेहगढ़ केंद्रीय कारागार में बंद है दिलीप मिश्रा,मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पर रिमोट बम से हमले का है आरोपी.

➡हापुड़- डॉ अंबेडकर पुस्तकालय में पढ़ाई के दौरान पथराव,पुस्तकालय में बच्चों की पढ़ाई के दौरान पथराव,पढ़ाई के दौरान छतों से महिलाओं ने किया पथराव,पथराव का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,मोहल्ले वासियों ने एसडीएम से की मामले की शिकायत,नगर कोतवाली के मोहल्ला गणेशपुरा का मामला.

➡मथुरा- बांके बिहारी की घटना के बाद प्रशासन अलर्ट,एसएसपी अभिषेक यादव एक्शन मोड में,एक नंबर गेट से नहीं होगी किसी की भी एंट्री,एक नंबर से श्रद्धालु दर्शन करने के बाद बाहर निकलेंगे,एसएसपी ने सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा,मंदिर पर लगे पुलिसकर्मियों को एसएसपी ने दिया निर्देश.

➡बांदा- जिले में लगातार बढ़ रहा नदियों का जलस्तर,केन नदी खतरे के निशान से 2 मीटर ऊपर,यमुना नदी पहुंची खतरे के निशान के करीब,गांवों में लोगों के घरों तक पहुंचने लगा बाढ़ का पानी,लगातार बढ़ रहे जलस्तर को देखते हुए प्रशासन अलर्ट.

➡मैनपुरी- तमंचा लहराते हुए युवकों का वीडियो वायरल,सोशल मीडिया पर युवकों का वीडियो वायरल,वीडियो में कमर से तमंचा निकालकर लहरा रहे हैं युवक,थाना किशनी के रामनगर चौकी क्षेत्र का मामला.

➡पीलीभीत- धार्मिक मेले की आड़ में अश्लीलता,जन्माष्टमी के अवसर पर बार बालाओं का अश्लील डांस,रात में बार बालाओं के साथ मचाया गया हुड़दंग,वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल,स्थानीय पुलिस के संरक्षण में अश्लीलता,थाना बरखेडा के ज्योराह कल्याणपुर गांव का मामला.

➡मैनपुरी- जिले में किसान सम्मान निधि पर डाका,ब्लॉक प्रमुख भी ले रहे हैं किसान सम्मान निधि,प्रसपा जिलाध्यक्ष भी ले रहे हैं किसान सम्मान निधि,भाजपा से हैं ब्लॉक प्रमुख मनेश चौहान,आयकर दाता श्रेणी में आते हैं 12 हजार रुपये,6 किस्तों के रूप में 12 हजार की धनराशि जा चुकी है,अपात्रों से की जाएगी धनराशि वसूली- सीडीओ

➡ग़ाज़ियाबाद- डिप्टी लेबर कमिश्नर के दफ्तर से क्लेम की फ़ाइल गायब,विभागीय जांच में प्रधान सहायक रेखा गर्ग हुई बर्खास्त,सिहानी गेट थाने में दर्ज हुई गबन की FIR,जांच में लगतार बदल रही थी बयान.

➡वाराणसी- मंत्री स्वतंत्र देव सिंह 3 दिवसीय वाराणसी दौरे पर,मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने स्वच्छता अभियान शुरू किया,सिकरौल वार्ड में स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया,वार्डों में प्लास्टिक मुक्त अभियान चलाया जा रहा-सिंह,प्रदेश कानून अपना काम कर रहा है- स्वतंत्र देव सिंह,किसी भी मामले में दोषी पर कार्रवाई होती-स्वतंत्र देव,जानबूझकर किसी को परेशान नहीं किया जाता है- सिंह

➡गाजियाबाद- अलोकी अस्पताल में अल्ट्रासाउंड की मशीन सील,सिटी मजिस्ट्रेट ने की सीलिंग की कार्रवाई,सरकारी अस्पताल के प्रभारी डॉक्टर भी रहे मौजूद,रेडियोलाजिस्ट की मौत के बाद संचालित हो रही थी मशीन.

➡कन्नौज- छात्रों की बाइकिंग ने यातायात नियमों की उड़ाई धज्जियां,बाइक को कार समझ फर्राटा भरते दिखे 5 छात्र,एक बाइक पर 5 छात्रों का फोटो सोशल मीडिया में वायरल,अशोक नगर रोड पर स्कूल जा रहे थे पांचों नाबालिग छात्र.

➡लखीमपुर- अवैध खनन को लेकर कार्रवाई,खनन कर रहे ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ सीज़ किया गया,सूचना पर सदर नायब तहसीलदार ने की कार्रवाई,फूलबेहड़ इलाके में हो रहा था बालू खनन.

➡बरेली- अध्यापक ने बेहरमी से 2 छात्रों को पीटा,अध्यापक की पिटाई से छात्रों को आई चोटे,पिटाई से छात्रों के पीठ पर आये जख्म के निशान,परिजनों ने अध्यापक के खिलाफ थाने में दी तहरीर,दोनों बच्चों को इलाज के लिये अस्पताल में कराया भर्ती,शीशगढ़ थाना क्षेत्र के गुलड़िया स्कूल की घटना.

➡बस्ती- गोरखपुर उप्पल कंपनी द्वारा की गई शिकायत,जिले में फर्जी उप्पल कंपनी के नाम बेची जा रही मशीन,शिकायत के बाद पहुंची कोतवाली पुलिस,पुलिस ने 95 सिलाई मशीनों को कब्जे में लिया,राजेश नरेंद्र अन्य के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा,कोतवाली में दर्ज हुआ कापी राइट एक्ट का मुकदमा.

➡आगरा- मुक़दमे में नामजद आरोपियों को छोड़ने का मामला,फाउंड्री नगर चौकी से पकड़कर छोड़ने का मामला,आरोपी, पुलिस के बीच लेनदेन का ऑडियो आया सामने,तीन पेटी शराब के एवज में छोड़ा था आरोपी- सूत्र,नौकरी दिलाने के नाम पर अवैध वसूली में नामजद हैं आरोपी,एत्माद्दौला थाना क्षेत्र की फाउंड्री नगर चौकी का मामला.

➡मुरादाबाद- लूट का विरोध करने पर ई-रिक्शा चालक की हत्या,सर पर हमला कर की गई थी चालक की हत्या,ई-रिक्शा में लगी 4 बैट्री लूटने के लिए की गई थी हत्या,थाना मैनाठेर के ग्राम मधुपुरी का मामला.

➡मिर्जापुर- करोड़ों से बने 200 बेड़ का अस्पताल हो रहा जर्जर,नया ट्रामा सेंटर बिना हैंडओवर के हो रहा जर्जर,इमारत में अनियमितता होने पर नहीं हुआ हैंडओवर,टूट रहा फर्श, दीवारों पर उग रहे पेड़ पौधे,जिले में मरीजों को वाराणसी किया जाता है रेफर,मंडलीय अस्पताल कैम्पस में बना है ट्रामा सेंटर.

➡अम्बेडकरनगर- कलयुगी मां और प्रेमी पर केस दर्ज,बेटी के साथ दुष्कर्म कराने का मां पर आरोप,पीड़िता के भाई की तहरीर पर केस हुआ दर्ज,मां पर प्रेमी से बेटी का दुष्कर्म कराने का आरोप,केस दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस,अहिरौली थाना क्षेत्र का मामला.

➡बांदा- लाखों रुपए का बैंक घोटाला आया सामने,सैकड़ों खाताधारकों के बैंक खातों से गायब हुए रुपए,पीड़ित खाताधारको ने मंडलायुक्त को शिकायती पत्र दिया,पहले भी खाताधारक अधिकारियों से कर चुके है शिकायत,बैंक मैनेजर, कर्मचारियों पर नहीं हुई कोई कार्रवाई,पपरेंदा आर्यावर्त बैंक का मामला.

➡मेरठ- श्रीकांत त्यागी कांड का बीजेपी में असर,मेरठ के दो त्यागी नेताओं ने पार्टी छोड़ी,फूलबाग मंडल उपाध्यक्ष ने बीजेपी छोड़ी,रोहटा के आईटी संयोजक ने दिया इस्तीफा,शुभम त्यागी, निशांत त्यागी अब पार्टी से दूर.

➡मुरादाबाद- लूट के विरोध में ई-रिक्शा चालक की हत्या का मामला,पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर पर हमला कर की गई थी हत्या,शव के कुछ ही दूरी पर खड़ा मिला था ई-रिक्शा,मैनाठेर थाना इलाके के मधुपुरी का मामला.

➡कानपुर देहात- संदिग्ध हालत में महिला ने फांसी लगाकर दी जान,फांसी के फंदे पर लटकता मिला महिला का शव,पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम को भेजा,मंगलपुर थाना क्षेत्र के उडनवापुर गांव का मामला.

➡शामली- लंपी रोग जिले में बेकाबू हुआ,585 पशुओं में लंपी रोग फैला,87 गांव में लंपी रोग का प्रकोप,चार पशुओं की मौत हो चुकी,बीमार पशु के लिए ठोस प्रबंध नहीं,शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में फैला लंपी.

➡सहारनपुर- डेंगू से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां शुरू की,जिला अस्पताल से लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर,डेंगू मरीजों के लिए डेंगू वार्ड आरक्षित कर दिए.

➡बिजनौर- गन्ने के खेत में पड़ी मिली नवजात बच्ची,ग्रामीणों ने बच्ची को पीएचसी में कराया भर्ती,पुलिस बच्ची की मां, बाप को तलाशने में जुटी,स्योहारा थाने के मुजाहिद पुर खिढ़का गांव की घटना.

➡शामली- भारत समाचार की खबर पर पुलिस का एक्शन,महिला की पिटाई के मामले में 3 पर केस दर्ज,महिला को घसीट-घसीट कर पीटा जा रहा था,पति सहित तीन लोगों पर केस दर्ज,एसएसपी अभिषेक झा के निर्देश पर कार्रवाई.

➡बस्ती- गोरखपुर उप्पल कंपनी द्वारा की गई शिकायत,जिले में फर्जी उप्पल कंपनी के नाम बेची जा रही मशीन,शिकायत के बाद पहुंची कोतवाली पुलिस,पुलिस ने 95 सिलाई मशीनों को कब्जे में लिया,राजेश नरेंद्र अन्य के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा,कोतवाली में दर्ज हुआ कापी राइट एक्ट का मुकदमा.

➡आगरा- मुक़दमे में नामजद आरोपियों को छोड़ने का मामला,फाउंड्री नगर चौकी से पकड़कर छोड़ने का मामला,आरोपी, पुलिस के बीच लेनदेन का ऑडियो आया सामने,तीन पेटी शराब के एवज में छोड़ा था आरोपी- सूत्र,नौकरी दिलाने के नाम पर अवैध वसूली में नामजद हैं आरोपी,एत्माद्दौला थाना क्षेत्र की फाउंड्री नगर चौकी का मामला.

➡मुरादाबाद- लूट का विरोध करने पर ई-रिक्शा चालक की हत्या,सर पर हमला कर की गई थी चालक की हत्या,ई-रिक्शा में लगी 4 बैट्री लूटने के लिए की गई थी हत्या,थाना मैनाठेर के ग्राम मधुपुरी का मामला.

➡मिर्जापुर- करोड़ों से बने 200 बेड़ का अस्पताल हो रहा जर्जर,नया ट्रामा सेंटर बिना हैंडओवर के हो रहा जर्जर,इमारत में अनियमितता होने पर नहीं हुआ हैंडओवर,टूट रही फर्श, दीवारों पर उग रहे पेड़ पौधे,जिले में मरीजों को वाराणसी किया जाता है रेफर,मंडलीय अस्पताल कैम्पस में बना है ट्रामा सेंटर.

➡अम्बेडकरनगर- कलयुगी मां और प्रेमी पर केस दर्ज,बेटी के साथ दुष्कर्म कराने का मां पर आरोप,पीड़िता के भाई की तहरीर पर केस हुआ दर्ज,मां पर प्रेमी से बेटी का दुष्कर्म कराने का आरोप,केस दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस,अहिरौली थाना क्षेत्र का मामला.

➡मुरादाबाद- धड़ल्ले से चल रहा गर्भपात करने का अवैध धंधा,सख़्त कानून बनने के बावजूद भी चल रहा धंधा,गर्भपात को लेकर सौदेबाज़ी करते डॉक्टर का विडियो वायरल,8 हज़ार रुपए में गर्भपात कराने का डॉक्टर कर रही दावा,महिला डॉक्टर का दावा दस साल से कर रही है गर्भपात,ठाकुरद्वारा कोतवाली के हंस हॉस्पिटल का मामला.

➡बस्ती- डॉक्टर नवनीत चौहान बस्ती के हैं प्रिंसिपल,जांचोपरांत भेजा गया एटा मेडिकल कॉलेज,बस्ती से मिला रहा प्रिंसिपल नवनीत को वेतन,डॉक्टर चौहान को बिना हटाये निकाला गया नियुक्ति विज्ञापन,नए प्रधानाचार्य की तैनाती का प्रमुख सचिव से सुनाया फरमान,सरकारी अभिलेखों में अभी भी प्रिंसिपल है नवनीत चौहान.

➡ललितपुर- स्कूल जर्जर होने के बाद भी पढ़ाई कर रहे बच्चे,खुले आसमान में जमीन पर बैठकर पढ़ रहे बच्चे,शिकायतों के बाद भी नहीं हुई भवन की व्यवस्था,अध्यापक जमीन पर कीचड़ में बैठाकर पढ़ाने को मजबूर,प्राथमिक विद्यालय गांव सौजना केंद्र गुढ़ा का मामला.

➡मेरठ- नाले में तैरता अज्ञात शव मिलने से हड़कंप,थाने के बराबर में शव मिलने पर लगी भीड़,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,थाना ब्रह्मपुरी के पास में मिला शव.

➡कानपुर- संदिग्ध परिस्थितियों में मिला युवक का शव,शव मिलने से क्षेत्र में मचा हड़कंप,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,बिठूर थाने के अंतर्गत मंधना का मामला.

➡मुरादाबाद- 11 साल की नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म,घर के बाहर खेल रही बच्ची से दुष्कर्म,गांव के ही युवक ने जंगल में किया दुष्कर्म,नाबालिग को बेहोशी की हालत में छोड़कर फरार,पुलिस ने नाबालिग को अस्पताल में कराया भर्ती,तहरीर के आधार पर आरोपी पर मामला दर्ज,कोतवाली बिलारी इलाके की घटना.

➡मेरठ- ई रिक्शा में जा रहे व्यक्ति को दबंगों ने पीटा,पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,पुलिस वायरल वीडियो की जांच में जुटी,थाना मेडिकल क्षेत्र के जागृति विहार का मामला.

➡लखीमपुर- वकीलों का कार्य बहिष्कार 24वें दिन भी जारी,सर्किल रेट में 30 फीसद बढ़ोतरी का विरोध कर रहे,प्रशासन से कई राउंड वार्ता विफल हो चुकी,सर्किल रेट में वृद्धि को लेकर वकीलों ने काम ठप किया.

➡टिहरी- टिहरी जनपद भर में सुबह से हो रही बारिश,सकलाना के ग्वाड़ गांव में सर्च अभियान फिर शुरू,आपदा में 4 लापता लोगों के लिए सर्च अभियान,बारिश होने के बाद भी रेस्क्यू टीम सर्च अभियान में जुटी,हादसे के चौथे दिन सर्च अभियान किया गया शुरू,अभी तक 3 लोगों के शव बरामद, 4 अभी भी लापता.

➡टिहरी- घनसाली के चिरबाटिया क्षेत्र फटा बादल,थार्ती-भटवाड़ा गांव के नेलचामी गाड़ में आपदा,मलबा आने के चलते हुआ भारी नुकसान,ग्रामीणों की सिंचित कई हेक्टेयर भूमि को नुकसान,धान की फसल को हुआ भारी नुकसान,बादल फटने से थार्ती-भटवाड़ा में 3 पुलिया बहीं.

➡अल्मोड़ा- कांग्रेस विधायक मनोज तिवारी के सरकार पर गंभीर आरोप,सरकार पर सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया है,कांग्रेस विधायकों के क्षेत्रों के साथ सौतेला व्यहार- विधायक,क्षेत्र में विकास कार्यों को रोका जा रहा- कांग्रेस विधायक,सरकार जल्द से विकास कार्यो को पूरा करे-कांग्रेस विधायक.

➡बागेश्वर- श्रम विभाग बागेश्वर में व्याप्त भष्टाचार की होगी जांच,भारतीय मजदूर संघ ने श्रम विभाग पर लगाए गंभीर आरोप,अधिकारी और कर्मचारियों पर भ्रष्टाचार के गंम्भीर आरोप,जिलाधिकारी बागेश्वर को जांच कराने का सामूहिक ज्ञापन दिया.

➡टिहरी- ऋषिकेश-गंगोत्री नेशनल हाईवे-94 हुआ सुचारु,नरेंद्रनगर के पास हाईवे 4 दिन बाद हुआ सुचारू,राजमार्ग से गुजरने वाले राहगीरों को मिली राहत,4 दिनों से जगह जगह फंसे भारी वाहन,अभी भी जनपद में सुबह से हो रही है बारिश.

➡टिहरी- डीएम ने आपदा प्रभावित क्षेत्र का किया दौरा,डीएम ने 15 किमी का पैदल चलकर लिया जाएगा,धनोल्टी के सकलाना के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया,नुकसान की भरपाई के लिए ग्रामीणों को आश्वासन दिया.

➡देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक,सुबह 11 बजे से सचिवालय मे कैबिनेट बैठक होगी,कैबिनेट में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है.

➡रुद्रप्रयाग- कल रात से हो रही बारिश से भारी नुकसान,रुद्रप्रयाग के जखोली ब्लॉक में जबरदस्त बारिश,क्षेत्र के मखेत और त्यूखर गांव मे भारी नुकसान.

➡हरिद्वार- भगवान भरोसे चल रहा जिला अस्पताल,जमीन पर लेटे मरीज डॉक्टर अपने काम में व्यस्त,इधर से उधर घुमा रहे मरीजों को डॉक्टर नहीं मौजूद,हरिद्वार के जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सेवा बदहाल.

➡कोटद्वार- कोटद्वार में चल रही अग्निपथ योजना के तहत भर्ती,अभ्यर्थियों के लिए निशुल्क भोजन उपलब्ध कराया जा रहा,भारतीय जनता युवा मोर्चा निशुल्क भोजन उपलब्ध करवा रहा.

➡अल्मोड़ा- अल्मोड़ा में तेज बारिश से जनजीनव अस्त-व्यस्त,देर रात से बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट,जनपद के सभी इलाकों में हो रही तेज बारिश.

➡रुड़की- चिकित्सकों ने हाथ पर काली पट्टी बांधकर किया काम,10 मांगों के समर्थन में बांधी हाथ पर काली पट्टी,सरकार और विभाग के रवैए से चिकित्सकों मे रोष,मांग पूरी न होने पर होगा आंदोलन,लक्सर सीएचसी के चिकित्सकों ने बांधी काली पट्टी.

➡अल्मोड़ा- कांग्रेस विधायक मनोज तिवारी के सरकार पर गंभीर आरोप,सरकार पर सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया है,कांग्रेस विधायकों के क्षेत्रों के साथ सौतेला व्यहार- विधायक,क्षेत्र में विकास कार्यों को रोका जा रहा- कांग्रेस विधायक,सरकार जल्द से विकास कार्यो को पूरा करे-कांग्रेस विधायक

➡दिल्ली- पुराने सपा नेता प्रसपा के उम्मीदवार होंगे,नगर निकाय चुनाव में उम्मीदवार बनाए जाएंगे,प्रसपा ऐसे लोगों को बनाएगी अपना उम्मीदवार,आदित्य यादव संभालेंगे चुनाव की बागडोर.

➡दिल्ली- आरजेडी नेताओं के घर पर ED-CBI की छापेमारी,बिहार और झारखंड के आरजेडी नेताओं पर छापे,राजद के सांसद अशफाक करीम के घर पर छापा,पूर्व एमएलसी सुबोध राय के घर पर भी छापेमारी,बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले RJD नेताओं पर रेड,झारखंड में भी ईडी और सीबीआई की छापेमारी.

➡दिल्ली- प्रधानमंत्री मोदी कल श्रम मंत्रियो को संबोधित करेंगे,PM मोदी देशभर के श्रम मंत्रियों को संबोधित करेंगे,कल शाम 4.30 बजे श्रम मंत्रियों को संबोधित करेंगे,श्रम मंत्रालय ने आंध्र प्रदेश के तिरुपति में कॉन्फ्रेंस,25 और 26 अगस्त को श्रम मंत्रियो का कॉन्फ्रेंस होगी,श्रमिकों के उत्थान,उनकी समस्याओं को लेकर होगी चर्चा.

➡दिल्ली- कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी विदेश दौरे पर गईं,इलाज कराने के लिए विदेश गईं हैं सोनिया गांधी,सोनिया के साथ प्रियंका और राहुल गांधी भी मौजूद,दिल्ली लौटने से पहले बीमार मां को भी देखने जाएंगी,राहुल गांधी 4 सितंबर को दिल्ली में बड़ी रैली करेंगे,कांग्रेस की 'महंगाई पर हल्ला बोल रैली' को संबोधित करेंगे.

➡दिल्ली- देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 10,649 नए केस,देशभर में 24 घंटे में 36 मौत हुई, 10,677 ठीक हुए,देश में कोरोना के एक्टिव मरीज़ों की संख्या 96,442,देश में कोरोना मरीज़ों की संख्या 4,43,68,195 हुई,देश में कोरोना से अब तक 4,37,44,301 ठीक हुए,देश में कोरोना से अब तक कुल 5,27,452 मौत हुई.

➡दिल्ली- टेलीकॉम कंपनियां अब बॉर्डर वाले इलाक़ों में सेवा देंगी,केंद्र सरकार ने UASL की शर्तों में संशोधन किया,बॉर्डर इलाकों पर अब टेलीकॉम सेवा मिल सकेगी,अंतरराष्ट्रीय सीमा पर टेलीकॉम सेवा के लिए मंजूरी,आर्मी की मंजूरी और उनके रिव्यू की शर्तें हटाई गई,दूरदराज-बॉर्डर के इलाके अब मुख्यधारा से कनेक्ट रहेंगे.

➡दिल्ली- राजू श्रीवास्तव को पिछले 14 दिनों से होश नहीं आया,ब्रेन को छोड़कर पूरी बॉडी सामान्य रूप से काम कर रही,ब्रेन में संक्रमण को भी पूरी तरह से खत्म किया गया,राजू श्रीवस्तव को न्यूरो फीजियोथेरेपी देनी शुरू की गई,एम्स के न्यूरोलॉजी की हेड की देखरेख में इलाज जारी,हार्ट अटैक के बाद ब्रेन को 20 मिनट तक ऑक्सीजन सप्लाई नहीं हो पाई थी,राजू के ब्रेन के बाकी 2 हिस्सों में ऑक्सीजन सप्लाई ठीक है.