दोस्तों ने मिलकर ठेकेदार की पिटाई कर 50 हजार रुपये लूटे

in Lucknow Mandal News5 days ago

लखनऊ 14 सितम्बर:(डेस्क)रहीमनगर निवासी शिवा द्विवेदी ने अपने दोस्त शिवा मिश्रा और उसके तीन साथियों पर 10 सितंबर को हमला करके 50 हजार रुपये लूटने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच की, जिसमें शिवा मिश्रा को दोषी पाया गया। उसके खिलाफ शांति भंग की धारा के तहत कार्रवाई की गई है।

WhatsApp Image 2024-08-12 at 14.46.10_e8fef90b.jpg

घटना का विवरण

शिवा द्विवेदी एक निजी कंपनी में ठेकेदार के पद पर कार्यरत हैं। 10 सितंबर को वह अपने दोस्त शिवा मिश्रा और उसके तीन अन्य साथियों से मिलने रहीमनगर गए। वहां पर किसी बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया, जिसमें मिश्रा और उसके साथियों ने द्विवेदी पर हमला कर दिया और उनसे 50 हजार रुपये लूट लिए।

पुलिस की कार्रवाई

पीड़ित शिवा द्विवेदी ने इंस्पेक्टर अलीगंज विनोद कुमार तिवारी को मामला बताया। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए केस दर्ज किया और जांच शुरू कर दी। जांच में शिवा मिश्रा को दोषी पाया गया और उसके खिलाफ शांति भंग की धारा के तहत कार्रवाई की गई।

पीड़ित का आरोप

हालांकि, पीड़ित शिवा द्विवेदी का आरोप है कि पुलिस ने इस मामले में हल्की धारा में कार्रवाई की है। उनका कहना है कि आरोपी पर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए थी, लेकिन पुलिस ने उसे सजा देने में कोताही बरती।

इस घटना से स्पष्ट है कि लखनऊ में अपराध की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं और पुलिस को इस पर नकेल कसने के लिए कठोर कदम उठाने होंगे। साथ ही, नागरिकों को भी अपनी सुरक्षा के प्रति सजग रहना होगा और किसी भी प्रकार की गड़बड़ी होने पर तुरंत पुलिस को सूचित करना होगा।