पीएम मोदी के जन्मदिन पर सीएम योगी ने दी बधाई, उन्हें 'अमृतकाल के सारथी' करार दिया

in Lucknow Mandal News2 days ago

लखनऊ 17 सितम्बर:(डेस्क)उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर बधाई दी और उन्हें "सच्चे अर्थों में भारत के 'अमृतकाल का सारथी'" करार दिया। सीएम योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने संदेश में लिखा, "140 करोड़ देशवासियों के जीवन को सुखमय बनाने के लिए अविराम साधनारत, विश्व के सबसे लोकप्रिय राजनेता, 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' के स्वप्न दृष्टा, हम सभी के मार्गदर्शक, यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हृदयतल से बधाई।"

WhatsApp Image 2024-09-17 at 14.23.46_8c46c1bc.jpg

योगी ने आगे कहा कि मोदी का जीवन "नेशन फर्स्ट" की भावना से ओतप्रोत है और उन्होंने अंत्योदय के प्रण तथा 'विकसित भारत-आत्मनिर्भर भारत' के लक्ष्यों की सिद्धि के लिए समर्पित किया है। उन्होंने कहा, "आपके अभिभावकत्व में वंचित को वरीयता प्राप्त हुई है। देश आज दुनिया का ग्रोथ इंजन बनने की दिशा में गतिशील है। हमारा लोकतंत्र दिनानुदिन मजबूत हो रहा है। आप सच्चे अर्थों में भारत के 'अमृतकाल के सारथी' हैं।"

सीएम योगी ने 25 करोड़ प्रदेशवासियों की ओर से प्रभु श्री राम से प्रार्थना की कि मोदी को उत्तम स्वास्थ्य और सुदीर्घ जीवन प्राप्त हो, ताकि वे सभी को सदैव मार्गदर्शन देते रहें।

इसके अलावा, योगी ने एनडीए सरकार 3.0 के पहले 100 दिनों के रोडमैप का भी उल्लेख किया। उन्होंने बताया कि इस रोडमैप को 'स्पीड, स्केल और रिफ्लेक्शन' के मंत्र से वास्तविकता में परिवर्तित किया जाएगा। इसमें 70 वर्ष से अधिक आयु के सभी वरिष्ठ नागरिकों को स्वास्थ्य कवरेज प्रदान करने, 9.3 करोड़ किसानों को ₹20,000 करोड़ की पीएम किसान सम्मान निधि वितरण करने, 11 लाख नई लखपति दीदियों को प्रमाण पत्र प्रदान कर महिला सशक्तीकरण करने, 12 नई इंडस्ट्रियल सिटी बनाने और 15 से अधिक नई मेड इन इंडिया सेमी हाई स्पीड 'वंदे भारत ट्रेन' लॉन्च करने जैसे महत्वपूर्ण निर्णय शामिल हैं।

योगी ने कहा कि ये सभी कदम करोड़ों युवाओं के लिए रोजगार सृजन करेंगे और ₹15 लाख करोड़ की विकास परियोजनाओं को मंजूरी देकर जनकल्याण एवं विकास की नई कसौटी स्थापित करेंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की अनंत बधाई एवं शुभकामनाएं दीं और प्रभु श्री राम की कृपा से उन्हें दीर्घायु एवं उत्तम स्वास्थ्य प्राप्त होने की कामना की।

इस प्रकार, सीएम योगी ने न केवल प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं, बल्कि उनके नेतृत्व में चल रहे विकास कार्यों का भी उल्लेख किया, जो देश को आत्मनिर्भर बनाने और समृद्धि की दिशा में आगे बढ़ने में सहायक हैं।