जंगली जानवर के हमले में दो लोग घायल, महिला भी शामिल

in Lucknow Mandal News3 days ago

लखनऊ 15 सितम्बर:(डेस्क)अमेठी कोतवाली क्षेत्र के दो गांवों में शनिवार की भोर जंगली जानवर ने हमला कर एक महिला सहित दो लोगों को घायल कर दिया। घटना से इलाके में दहशत का माहौल है।

WhatsApp Image 2024-09-15 at 09.53.12_c52bf015.jpg

आरती पर हमला

कोतवाली अमेठी के गांव कालू का पुरवा निवासी गिरजा शंकर तिवारी की पत्नी आरती (45) वर्ष शनिवार की भोर बच्चों के साथ घर के बाहर बरामदे में सो रही थी। भोर करीब चार बजे किसी जंगली जानवर ने अचानक आरती पर हमला कर दिया। आरती ने शोर मचाते हुए बचाव किया, लेकिन जानवर ने बुरी तरह काट लिया। शोर सुनकर परिजन जब आरती की ओर उसे बचाने दौड़े तो जानवर भाग गया। परिजनों के मुताबिक हमला करने वाला जानवर भूरे रंग का दिखा था।

घायलों का इलाज

घटना के बाद आरती को जिला अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सकों ने हालत गंभीर देख उसे लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। वहीं दूसरे घायल को इलाज के बाद घर भेज दिया गया है। हालांकि किस जानवर ने हमला किया, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई। माना जा रहा है कि दोनों लोगों पर सियार ने हमला किया है।

वन विभाग की जांच

वन विभाग की टीम ने जांच की है, लेकिन उसे किसी जानवर के पदचिह्न नहीं मिले। इलाके में लोग दहशत में हैं और कहीं और जाने से डर रहे हैं। वन विभाग ने लोगों से सावधान रहने और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत देने का आग्रह किया है।

जंगली जानवरों का कहर

पिछले कुछ दिनों में अमेठी जिले में जंगली जानवरों के हमलों में तेजी आई है। कुछ दिन पहले ही बाराबंकी जिले में भी जंगली जानवर ने एक बकरी पर हमला किया था, जिसकी जानकारी मिली थी।

वन विभाग की लापरवाही

लोगों का कहना है कि वन विभाग इन घटनाओं पर गंभीरता से ध्यान नहीं दे रहा है। वे मानते हैं कि वन विभाग को इन जानवरों को पकड़ने और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर भेजने के लिए कड़े कदम उठाने चाहिए। साथ ही लोगों को भी सावधान रहने और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत देने की जरूरत है।

सरकार से मांग

लोगों ने सरकार से मांग की है कि वह इस मामले पर गंभीरता से ध्यान दे और जंगली जानवरों के कहर पर अंकुश लगाने के लिए कड़े कदम उठाए। साथ ही घायलों को उचित मुआवजा और चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराई जाएं।