मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति

in Lucknow Mandal News12 days ago

लखनऊ 4 सितम्बर:(डेस्क)मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) द्वारा चयनित 1334 अवर अभियंता, संगणक और फोरमैन को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। यह कार्यक्रम लोकभवन सभागार में सुबह 10 बजे आयोजित किया जाएगा, जिसमें चयनित अभ्यर्थियों के साथ-साथ कई मंत्री भी उपस्थित रहेंगे।

WhatsApp Image 2024-09-04 at 11.38.38_8a46d8d3.jpgImage credit : Amar Ujala

भर्ती प्रक्रिया की पारदर्शिता

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने भर्ती प्रक्रिया को निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से पूरा किया है। इस समय प्रदेश में "मिशन रोजगार" को गति दी जा रही है, जिसके तहत सरकारी पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है और जिलों में रोजगार मेले भी आयोजित किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को मैनपुरी में आयोजित रोजगार मेले में भी युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किया था।

यूपीएसएसएससी के अध्यक्ष पद की स्थिति

हाल ही में, यूपीएसएसएससी के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने इस्तीफा दे दिया था, जबकि उनका कार्यकाल दिसंबर 2024 तक था। इस वजह से सरकार ने जुलाई में इस पद के लिए चयन के लिए विज्ञापन निकाला था। इस विज्ञापन के आधार पर 50 से अधिक लोगों ने आवेदन किया, लेकिन इनमें से कोई भी नाम फाइनल नहीं हो सका।

साक्षात्कार प्रक्रिया

24 अगस्त को कई सेवानिवृत्त आईएएस और आईपीएस अधिकारियों समेत 50 से अधिक आवेदकों का साक्षात्कार लिया गया। यह साक्षात्कार मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह की अध्यक्षता में गठित सर्च कमेटी ने लिए। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, इनमें से एक भी नाम उच्चस्तर से फाइनल नहीं हुआ।

नए विज्ञापन की आवश्यकता

मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने बताया कि यूपीएसएसएससी के अध्यक्ष पद के लिए पुनः विज्ञापन जारी किया जाएगा और नए सिरे से आवेदन मांगे जाएंगे। यह निर्णय इस बात को दर्शाता है कि सरकार इस पद के लिए एक योग्य उम्मीदवार की तलाश में है, जो आयोग की कार्यप्रणाली को सुधार सके।