डकैती के आरोपियों की गिरफ्तारी में मुश्किल: मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगाए गए

in Lucknow Mandal News3 days ago

सीतापुर 16 सितम्बर:(डेस्क)सीतापुर जिले के रेउसा में एक दुकान से जुड़े विवाद में पुलिस अभी तक किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। इस मामले में डकैती की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है, लेकिन आरोपी फरार चल रहे हैं और पुलिस की पकड़ से दूर हैं।

WhatsApp Image 2024-08-12 at 14.46.10_2f7d51cd(1).jpg

मामले की पृष्ठभूमि

रेउसा के बरौली निवासी कुलदीप पांडेय का आरोप है कि उनकी कस्बे में खाद-बीज और कीटनाशक की दुकान है। गुरुवार रात को उनकी दुकान का ताला तोड़कर माल लूट लिया गया। लूट का माल करीब चार लाख 22 हजार रुपये का था। पीड़ित का आरोप है कि पुलिस की शह पर यह वारदात हुई है।

पुलिस की कार्रवाई

पीड़ित ने इस मामले की शिकायत विधायक ज्ञान तिवारी से की थी। इसके बाद विधायक ने रेउसा की अटल चौक पर धरना शुरू कर दिया। करीब ढाई घंटे तक चले धरने के बाद पुलिस ने आरोपियों पर डकैती की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। इसके साथ ही रेउसा के एसएचओ घनश्याम को हटाकर हनुमंत लाल तिवारी को कमान सौंप दी गई।

आरोपियों की तलाश

पुलिस की कई टीमें आसपास के जिलों में भी आरोपियों की तलाश कर रही हैं। आरोपियों के मोबाइल नंबर भी सर्विलांस पर लगाए गए हैं। पुलिस का दावा है कि सर्विलांस के जरिए कुछ इनपुट जुटाए गए हैं और जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

आरोपी

इस मामले में इकरार, असहरून, शाबिर और मंजू सिंह सहित 30 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। सभी आरोपी फरार चल रहे हैं।

विधायक का आरोप

विधायक ज्ञान तिवारी का आरोप है कि एसओ एक दुकान से जुड़े विवाद में एक पक्ष की मदद कर रहे हैं। विवाद किरायेदारी का बताया जा रहा है। इसी मुद्दे पर विधायक ने रेउसा की अटल चौक पर धरना दिया था।

पुलिस की कार्रवाई

धरना के बाद पुलिस ने एसओ को लाइनहाजिर कर दिया था। एसपी ने शुक्रवार देर रात एसओ को लाइनहाजिर भी कर दिया गया था। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों पर डकैती की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।