कोरोना के साथ अब उल्टी-दस्त और त्वचा व गले के संक्रमण के मरीज भी बढ़ने लगे

in Lucknow Mandal News12 days ago

लखनऊ 4 सितम्बर:(डेस्क)श्रावस्ती जिले में मौसम के बदलाव के साथ ही बुखार और अन्य संक्रामक बीमारियों के मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है। संयुक्त जिला चिकित्सालय भिनगा में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। मंगलवार को अस्पताल में उल्टी-दस्त और बुखार के 16 नए मरीज भर्ती हुए।

WhatsApp Image 2024-09-04 at 11.52.47_30f814de.jpgImage credit : Amar Ujala

भर्ती मरीजों की जानकारी

इन नए मरीजों में धोबियनपुरवा की मनीषा (30), रोशनपुरवा की कुतुबुनिशा (20), मोहम्मद अली पुरवा के फुरकान (12) और जबीउल्ला (10), भरथाकलां के इमरान (7), फहमीदा (5) और समरीन (4), शिवाला पुरवा की सुनीता (25), पुलिस लाइन के सरोज कुमार (27), कटकुईयां की पार्वती (29), और फुलरहवा के लक्ष्मण (9 माह) शामिल हैं। इन सभी को उल्टी-दस्त की शिकायत पर भर्ती कराया गया है।

वहीं, शिवबालकपुरवा के आशीष कुमार (18), तेंदुवा के राहुल (2) और विनीता (8), रागिनी (6), तथा चिचड़ी की क्रांती देवी (35) को वायरल बुखार के कारण भर्ती किया गया है।

अस्पताल में मरीजों की कुल संख्या

संयुक्त जिला चिकित्सालय भिनगा में मंगलवार को कुल 1,129 मरीज इलाज कराने पहुंचे। इनमें से 95 मरीज मुंह के छाले, गले के संक्रमण, पेटदर्द और बुखार जैसी समस्याओं से पीड़ित थे।

चिकित्सकों की सलाह

चिकित्सक डॉ. अजय सिंह ने मरीजों को गर्मी और धूप से बचने की सलाह दी है। इसके अलावा, दाद, खुजली, फुंसी और अन्य त्वचा रोगों से संबंधित 111 मरीजों ने भी अस्पताल में इलाज कराया।

पैथोलॉजी जांच

अस्पताल में 254 मरीजों ने पैथोलॉजी में जांच कराई, जिससे यह स्पष्ट होता है कि मौसमी बीमारियों के चलते लोग स्वास्थ्य सेवाओं का सहारा ले रहे हैं।