ट्रक और कंटेनर की टक्कर में दो चालकों की जान गई

in Lucknow Mandal News6 days ago

सीतापुर 12 सितम्बर:(डेस्क)महोली (सीतापुर) में बुधवार को एक गंभीर सड़क दुर्घटना हुई, जिसमें एक ट्रक और कंटेनर की टक्कर के कारण दोनों वाहन चालकों की मौत हो गई। यह हादसा कोतवाली क्षेत्र के हाईवे पर हुआ, जहां एक कंटेनर गलत दिशा में आ रहा था।

WhatsApp Image 2024-09-12 at 17.31.35_222f128c.jpg

दुर्घटना का विवरण

मंगलवार रात कारीपाकर गांव के पास यह घटना हुई, जब कंटेनर शाहजहांपुर से सीतापुर जिला मुख्यालय की ओर बढ़ रहा था। कंटेनर की ट्रक से आमने-सामने टक्कर इतनी जोरदार थी कि कंटेनर पलटकर दूसरी तरफ गिर गया। इस टक्कर में कंटेनर चालक संजीव (45), जो बागपत का निवासी था, की मौके पर ही मौत हो गई।

ट्रक चालक महावीर सिंह (35), जो बरेली के गौसगंज बम्हौरा का निवासी था, की भी गंभीर चोटों के कारण मौत हो गई। इस हादसे में खलासी अरशद को मामूली चोटें आईं, जबकि ट्रक के खलासी अनिल (35) गंभीर रूप से घायल हो गए।

चिकित्सा सहायता और पुलिस कार्रवाई

घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां से चिकित्सकों ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया। अस्पताल में उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। पुलिस ने दोनों मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और दुर्घटनास्थल पर पहुंचकर दोनों वाहनों को जेसीबी की मदद से हाईवे से किनारे किया।

पुलिस ने बताया कि कंटेनर चालक की लापरवाह ड्राइविंग के कारण यह हादसा हुआ है। इंस्पेक्टर विनोद मिश्र ने कहा कि दोनों वाहनों को अपने कब्जे में लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

सड़क सुरक्षा पर ध्यान

यह घटना सड़क सुरक्षा के मुद्दे को एक बार फिर से उजागर करती है। सड़क पर होने वाली दुर्घटनाओं की संख्या में वृद्धि ने सभी को सावधान रहने की आवश्यकता को रेखांकित किया है। लापरवाह ड्राइविंग, गलत दिशा में चलना और ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन अक्सर ऐसे हादसों का कारण बनते हैं।

स्थानीय प्रशासन और पुलिस को इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कठोर कदम उठाने की आवश्यकता है। सड़क पर सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जागरूकता अभियान चलाने और नियमों का पालन करवाने की दिशा में प्रयास किए जाने चाहिए।